प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार से किया गया सम्मानित

Winners of quiz competition were honored with attractive prizes.
राष्ट्रीय एकता दिवस व नौ साल-सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण विषय पर नगरा में प्रचार -प्रसार कार्यक्रम सम्पन्न
सूचना प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, लखनऊ द्वारा आयोजन किया गया कार्यक्रम
कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को राष्ट्रीय एकता दिवस की दिलाई गई शपथ, जीते आकर्षक पुरस्कार
प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार से किया गया सम्मानित

बलिया. भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो, लखनऊ द्वारा पाण्डेय मैरेज हॉल, नगरा, बलिया में राष्ट्रीय एकता दिवस एवं 9 साल- सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण विषय पर प्रचार-प्रसार कार्यक्रम किया गया.
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छट्ठू राम, पूर्व मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार ने जन मानस को संबोधित करते हुए कहा कि एकता दिवस के मौके पर नगरा में इस तरह की प्रचार- प्रसार के आयोजन से नई पीढ़ी व विद्यार्थियों को सरदार वल्लभभाई पटेल की जीवनी, कार्यों और प्रयासों व भारत के इतिहास को जानने का मौका मिलेगा.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएँ जो 9 साल- सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण विषय पर बनी है, उससे आम जनता को केंद्र सरकार द्वारा विगत 9 वर्षों में चलाये गये कार्यक्रमों, नीतियों और उनकी उपल्बधियों का ज्ञान मिल रहा और आम जनमानस को सरकार द्वारा चलायी जा रही महत्वूपर्ण योजनाओं की जानकारी हो रही है .

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि आफ़ताब अहमद, खण्ड विकास अधिकारी ने जन मानस को संबोधित करते हुये कहा कि पिछले नौ सालों में विकास की एक नई धारा देश में बह रही है, जिसमें सभी वर्गों के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन सरकार कर रहीं है.

उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के ध्येय को सामने रखकर काम करने के कारण दुनिया भर में एक नए और सशक्त भारत की छवि तैयार हुई है. गावों में सभी लोगों को मिलकर एक दूसरे की मदद से विकास तेजी से होगा.

केंद्रीय संचार ब्यूरो के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जय सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय एकता दिवस एवं 9 साल- सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण विषय पर प्रचार-प्रसार व वाल हैँगिग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसका अवलोकन महिलाओं, बच्चों, विद्दार्थियों, बुजुर्गों और आमजनों ने किया. श्री जय सिंह ने कहा कि उनका विभाग इस तरह के आयोजन उतर प्रदेश के अन्य शहरों में करता रहेगा.

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई
उपस्थित जनसमूह में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कर विजयी प्रतिभागियों को आकर्षक पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

उन्होंने चित्र प्रदर्शनी के आयोजन में सहयोग देने के लिये मनोज पाण्डेय का आभार प्रकट किये. इस कार्यक्रम में अमरजीत सिंह , अरविन्द गौतम, मनोज कनौजिया, गुलाब कैप्टन मौर्या, संजीव उर्फ़ उमेश बाबा देवेंद्र पटेल, तारा चंद चौहान, सुरेमन पासवान, राम कुमार सहित लगभग ढाई सौ लोगो व आमजन व मीडिया बंधु उपस्थित रहें.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • विश्वविद्यालय परिसर से विनय कुमार की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/