स्वास्थ्य योजनाओं का मिशन मोड में सैचुरेशन कवरेज के उद्देश्य से राष्ट्रपति ने किया आयुष्मान भव अभियान का शुभारंभ

It is important to extend the benefits of this scheme to the people standing at the last end of the society: MP
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

स्वास्थ्य योजनाओं का मिशन मोड में सैचुरेशन कवरेज के उद्देश्य से राष्ट्रपति ने किया आयुष्मान भव अभियान का शुभारंभ
समाज के आखिरी छोर पर खड़े व्यक्ति तक इस योजना का लाभ पहुंचाना है जरूरी: सांसद

राष्ट्रपति ने किया आयुष्मान भव अभियान का शुभारंभ
सांसद ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

बलिया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा ‘आयुष्मान भव’ अभियान के शुभारंभ का संजीव प्रसारण किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने भाग लिया. जिले के डीपीएम आरबी यादव ने इस योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

आयुष्मान भव अभियान के सजीव प्रसारण की समाप्ति के बाद सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों एवं अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के स्वस्थ भारत, समृद्ध भारत और सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास एवं सबका विकास के दृष्टिगत यह भारत के गरीब तबके के व्यक्तियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अभियान है. कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के हर नागरिक को भरोसा दिया है कि कोई भी व्यक्ति पैसे के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा.इस अभियान के माध्यम से समाज के आखिरी छोर पर खड़े व्यक्ति भी अपना इलाज करा सकेगा.

सांसद ने कार्यक्रम में उपस्थित एसीएमओ से इस अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए और अधिक से अधिक इस योजना का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी से सलाह लेकर रोड मैप बनाने का निर्देश दिया. कहा कि आप लोग पूरी निष्ठा और लगन से कार्य करके हमारे जनपद को मॉडल जनपद के रूप में विकसित करें. आप लोग मोटे अनाज के प्रयोग के बारे में भी लोगों को जागरूक करें.

जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को लागू करवाना और लोगों को इन योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा लाभन्वित कराना प्रशासन की सर्वोच्च जिम्मेदारी है.

योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए जरूरी है कि आप जिस पद पर हैं, उसकी गरिमा समझते हुए पूरी लगन एवं निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें. यही सच्ची देश सेवा है. यही अपने पद के साथ सच्चा न्याय भी है. उन्होंने सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की तारीफ की और जनपद के अधिकारियों से अनुरोध किया कि इस अभियान को सफल बनाकर अपने जनपद को मॉडल जनपद के रूप में पेश करने का निर्देश दिया. इस कार्यक्रम में एसीएमओ/प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, बलिया नगर पालिका अध्यक्ष संत कुमार उर्फ मिठाई लाल और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे.

सांसद ने वितरित किया आयुष्मान कार्ड
कार्यक्रम के समापन के बाद सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने पात्र लाभार्थियों को जैसे गुप्तेश्वर, अच्छे लाल, धनजी वर्मा, संतोष कुमार राय, इन्द्रासनी देवी और ममता देवी को आयुष्मान कार्ड देकर उनको शुभकामनाएं दी.

  • आशीष दुबे की रिपोर्ट