टीएस बंधा के किनारे के गांव में कटान का बढ़ा खतरा मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी

Danger of erosion increases in the village on the banks of TS Bandha. District Magistrate reached the spot.
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

टीएस बंधा के किनारे के गांव में कटान का बढ़ा खतरा मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी

 

बांसडीह, बलिया. सरयू (घाघरा) नदी के जलस्तर में कमी व खतरा बिंदू के नीचे आने के बाद भी टीएस बंधे के किनारे के गांवों में कटान का कहर जारी है. बुधवार को भोजपुरवा गांव में कटान स्थल पर पंहुचे जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कटान से प्रभावित गांवों को बाढ़ विभाग के अधिकारियों के साथ दौरा कर उसे बचाने का निर्देश दिया.

जिलाधिकारी ने नदी के कटान के कारण सुल्तानपुर, मल्लाहीचक, टिकुलिया, भोजपुरवा आदि गांवों में पानी में विलीन सड़क के साथ ही टिकुलिया दियर के आधा दर्जन लोगों के रिहायशी मकानों के अपने द्वारा उजाड़ने व नदी में विलीन होने पर पीड़ित परिवारों से जानकारी प्राप्त की. वहां मौजूद लोगों ने जिलाधिकारी से ठोकर निर्माण की मांग की.

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बाढ़ विभाग के एक्सईएन संजय मिश्र को अपनी टीम लगाकर किसी भी तरह कटान रोकने का निर्देश दिया. उन्होंने एसडीएम राजेश गुप्ता को टिकुलिया दियर के सात किसानों को जिनका घर कटान से नदी के पानी में विलीन हो गया है उनका विवरण बनाकर उन्हें सुरक्षित जगह बसाने को कहा. एक्सईएन ने डीएम को बताया कि मिट्टी व बालू के साथ ईंट का टुकड़ा बोरियों में भरकर बांस की चाली में डालकर कटान रोकने का प्रयास चल रहा है.

जिलाधिकारी ने सभी पीड़ित परिवारों के बारे में एसडीएम को प्रस्ताव बनाकर शासन में भेजने का निर्देश दिया. इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि बिश्राम सिंह, एसडीएम राजेश गुप्ता, तहसीलदार सुधांशु शुक्ल, अरूण सिंह, पिण्टू सिंह, आदि रहे.

  • रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट