मृतक लाइनमैन के परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता बच्चों को पढ़ने में भी मिलेगी

The relatives of the deceased lineman will also get financial assistance of 5 lakhs for the education of the children.

मृतक लाइनमैन के परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता बच्चों को पढ़ने में भी मिलेगी मदद
जेपी नगर फीडर से विद्युत आपूर्ति बहाल

बैरिया, बलिया. चार दिनों पहले बिजली का खंभा गाड़ते समय 11 हजार वोल्ट के तार के जद में आने से जेपी नगर विद्युत फीडर का संविदा कर्मी सुनील यादव पुत्र राज नारायण यादव निवासी जेपी नगर की मौत हो गयी थी. उसके बाद से ही जेपी नगर गांव के लोगो ने जेपी नगर फीडर पर तालाबंदी कर विद्युत आपूर्ति ठप कर मृतक के आश्रित को नौकरी व मुआवजा की मांग की जा रही थी.

इस ताला बंदी से जेपी नगर फीडर से सम्बंधित लगभग 40 हजार की आबादी चार दिनों से अंधेरे में रह रही थी. यूपी साइड के अलावा बिहार क्षेत्र के लोगों को जो इस फीडर से विद्युत आपूर्ति होती थी वह इलाका भी पूरी तरह से इस बरसात में अंधेरे में दिन रात गुजारने को विवश था. उप जिलाधिकारी को उस क्षेत्र के रहवासियों ने इस सम्बन्ध में मिलकर अनुरोध किया कि आप हमलोगों को इस समस्या से निजात दिलाने में सहयोग करें.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उपजिलाधिकारी ने जेपी नगर फीडर पर पहुंचकर अनाधिकृत रूप से की गयी ताला बन्दी को वहां मौजूद कर्मचारियों से ताला तोड़वाकर विद्युत आपूर्ति को बहाल कराने का प्रयास किया. इसके उपरांत उपजिलाधिकारी बाढ़ क्षेत्र में निकल गये. इसी बीच इसकी सूचना मृतक के परिजनों सहित मुहल्ले के लोगो को हुई. ताला तोड़वाने से नाराज गांव के लोगों ने देखते ही देखते फीडर को महिला पुरुष ने सैकड़ो की संख्या में लाठी डंडे लेकर घेराबंदी कर दी.

सूचना पर अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी बैरिया, विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता, क्षेत्राधिकारी उस्मान,एसएचओ धर्मवीर सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस बल जेपी नगर फीडर पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करते हुई मृतक के परिजनों से जेपी ट्रस्ट में बैठकर बातचीत की. बातचीत के उपरांत वहां बिजली विभाग का काम करा रही मोंटी कार्लो कंपनी के अधिकारियों से बात कर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जायेगा, साथ ही मृतक के बच्चे को पढ़ाई लिखाई के लिये भी आर्थिक सहयोग किया जाएगा. इस आश्वासन के बाद जेपी नगर फीडर की विद्युत को बहाल किया गया. विद्युत आपूर्ति होने से जेपीनगर फीडर के उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली.

बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close