मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रित किए गए सम्मानित

Dependents of freedom fighters honored under Meri Mati Mera Desh campaign

मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रित किए गए सम्मानित

सिकंदरपुर (बलिया). मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत पूरे देश में 09 अगस्त से 30 अगस्त तक शहरी क्षेत्र से लेकर ग्राम पंचायत तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाने हैं.

इसी कड़ी में नगर के पुलिस चौकी के समीप स्थित शांति मैरेज हाल में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय जायसवाल के नेतृत्व में वृक्षारोपण के बाद एक आवश्यक बैठक हुई जिसमें मुख्य अतिथि एसडीएम रवि कुमार पासवान ने भाग लिया.

केंद्र एवं राज्य शासन के निर्देशानुसार देश की आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है. विगत दो वर्षाे से चल रहे इस कार्यक्रम का समापन मेरी माटी मेरा देश अभियान के रूप में होगा.
कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े वीरों का सम्मान करना जिन्होंने हमारे भविष्य के लिए अपना प्राण त्याग दिया. वीरों के सम्मान में कर्तव्य पथ दिल्ली में आजादी का अमृत महोत्सव स्मारक और एक अमृत वाटिका निर्मित कर देश के लिए सर्वाेच्च बलिदान देने वाले वीरों को सम्मानित किया जाएगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसी क्रम में स्वतंत्रता सेनानी स्व.धर्मराज पाण्डेय, स्व.रतन राजभर, स्व.चुन्नीलाल लाल खरवार,स्व.मुहम्मद हनीफ अंसारी को मरणोपरांत उनके परिजनों को मंच पर बुला कर अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका सम्मानित किया गया.
मुख्य अतिथि ने बताया कि मेरी माटी मेरा देश अभियान का आयोजन सिकन्दरपुर में गरिमा के साथ संपन्न होगा और इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.उन्होंने बताया कि पंचायत स्तर पर मेरी माटी मेरा देश अभियान के दौरान शिलापलकम (शिला पट्टिका) की स्थापना की जाएगी, जिसमें देश के लिए सर्वाेच्च बलिदान देने वालों वीरों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय जायसवाल ने बताया कि इसी तरह पंचप्राण की शपथ एवं सेल्फी कार्यक्रम का आयोजन पूरे सिकन्दरपुर में होगा. इस दौरान शोभन राजभर, विजय जायसवाल, सतीश जायसवाल, गणेश वर्मा, संतोष गुप्ता, राजेश वर्मा , सहित अन्य लोग मौजूद रहे.अध्यक्षता चेयरमैन सावित्री देवी व संचालन प्रमोद गुप्ता ने किया.

सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट