प्राथमिकता पर हो समाधान दिवस की शिकायतों का निस्तारण: जिलाधिकारी

रसड़ा तहसील में की जनसुनवाई, 129 में 20 शिकायतों का मौके पर कराया निस्तारण

बलिया: जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि समाधान दिवस के अवसर पर आई शिकायतों को विशेष प्राथमिकता पर सुनी जाए. साथ ही निर्धारित सीमा के अंदर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए.

जिलाधिकारी रसड़ा तहसील में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनसुनवाई में यह निर्देश अधिकारियों को दिए. इस अवसर पर कुल 129 शिकायतें आयी, जिनमें 20 का मौके पर निस्तारण कराया गया.

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जैसे ही आपके पास जनता की कोई शिकायत आए, तत्काल अपने अधीनस्थों के माध्यम से उसके समाधान में लग जाए. भूमि विवाद, अवैध अतिक्रमण आदि जैसे मामले में मौका मुआयना कर लें। इस बात का ख्याल रहे कि सभी शिकायतों का समाधान गुणवत्तापरक होना चाहिए. इस अवसर पर एसडीएम सर्वेश यादव, सीओ, तहसीलदार प्रभात कुमार व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.

(रसड़ा संवाददाता संतोष सिंह की रिपोर्ट)

 

संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर 99 मामले आए जिसमें एक भी मामला का निस्तारण नहीं हो पाया

बेल्थरारोड, बलिया. तहसील सभागार में शनिवार को एसडीएम राजेश गुप्ता के मौजूदगी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया.

इस दौरान कुल 99 मामले आए इनमें से एक भी मामले का निस्तारण नहीं हुआ एसडीएम राजेश गुप्ता के अध्यक्षता में हुई . समाधान दिवस के मौके पर तहसीलदार ओमप्रकाश पांडे नायब तहसीलदार दीपक सिंह वीडियो गजेंद्र प्रताप सिंह फूफा इस्पेक्टर अविनाश सिंह मौजूद रहे जहां विभिन्न ग्राम सभाओं के फरियादियों द्वारा कुल 99 मामले कार्रवाई और प्रशासनिक मदद की गुहार लगाई गई.

समाधान दिवस पर पहुंचे मामले भू राजस्व भूमि जमीनी विवाद थे इनमें एसडीएम गुप्ता ने पुलिस प्रशासन के साथ लेखपाल और कांगो के मौजूदगी में मौका मुआयना कर निस्तारण करने का निर्देश दिया. तो वही समाधान दिवस के मौके पर फरियादियों की भारी भीड़ तहसील सभागार में लगी रही.

 

बेल्थरारोड, बलिया. सीयर ब्लॉक में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ शनिवार को प्रधानों ने एकजुटता के साथ तहसील सभागार में पहुंचकर एसडीएम राजेश गुप्ता से शिकायत किया. प्रधानों ने सीयर ब्लॉक में व्याप्त भ्रष्टाचार कमीशन खोरी और बिना एनओसी के ग्राम सभा में मनमाने ढंग से कराए जा रहे निर्माण कार्य को लेकर प्रधानों ने मंशा के विपरीत निर्माण कार्य को बंद कराने के आपत्ति जताई.

एसडीएम राजेश गुप्ता ने मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का भरोसा दिया. प्रधान संघ के अध्यक्ष राम भवन यादव के नेतृत्व में सभी प्रधानों ने एकजुटता का परिचय दिखाते हुए यह शिकायत की.

 

इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि रामाशंकर यादव उर्फ बाउल शक्ति सिंह सुरेंद्र चौरसिया देवेंद्र यादव ललन पटेल संतोष यादव दिलीप कुमार सर्वेश कुमार रामाधार राजभर विधान प्रतिनिधि राम मनोहर गांधी एवं सभी ग्राम सभा के प्रधानों ने एकजुटता का परिचय दिखाते हुए मौके पर मौजूद रहे.

(बेल्थरारोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)