फैशन ब्यूटी के क्षेत्र में भविष्य की असीम संभावनाएं – अक्षरा सिंह

फैशन ब्यूटी के क्षेत्र में महिलाएं रोजगार के तौर पर आज अच्छी कमाई कमा रहे हैं : अक्षरा सिंह

कार्यक्रम के बाद ग्रेजुएट चाय वाली से मिलने पहुंची अक्षरा सिंह की एक झलक और सेल्फी को आतुर दिखे पटनावासी

शनिवार को भोजपुरी सुपरस्टार अक्षरा सिंह पटना में थी. इस दौरान अक्षरा सिंह ने कहा महिलाएं हों या पुरुष,इनदिनों बिहार के लोग भी अपने सुंदर लुक के प्रति सजग नजर आते हैं. अब खूबसूरत बनने की उनकी ललक को अंजाम देगा भारत का नम्बर एक हेयर और ब्यूटी सैलून नेचुरल्स.

मंगलवार को भोजपुरी सुपरस्टार अक्षरा सिंह ने पटना में एसपी वर्मा रोड में मोस्ट एडवांस स्पा नेचुरल्स का उद्घाटन किया.

कार्यक्रम के बाद अक्षरा ग्रेजुएट चाय वाली के स्टॉल बोरिंग चौराहा पहुंची और आत्मनिर्भर बन चुकी लड़की का हौसला भी बढ़ाया.

इस दौरान देखते ही देखते वहां लोगों की भारी भीड़ लग गयी और अक्षरा के साथ एक सेल्फी और उनकी एक झलक पाने को पटना वाले आतुर दिखे.

उद्घाटन के मौके पर अक्षरा सिंह मौजूद पत्रकारों को संबोधन में कहा “फैशन ब्यूटी के क्षेत्र में भविष्य की असीम संभावनाएं है. इस क्षेत्र में युवा वर्ग रोजगार के तौर पर आज अच्छी कमाई कमा रहे हैं. खासकर महिलाओं के लिए यह क्षेत्र काफी मददगार है.

एक सर्वे के मुताबिक,भारत में फैशन ब्यूटी का मार्केट बीस प्रतिशत प्रतिवर्ष बढ़ रहा है. आंकड़े बताते हैं कि ब्यूटीशियन की संख्या के मामले में भारत दूसरे नंबर पर है और यहां के हजारों ब्यूटीशियन विदेशों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. यही नहीं, भारत के प्रशिक्षित ब्यूटीशियन्स की मांग भी दुनिया भर में बहुत है.

आंकड़े यह भी बताते हैं कि जो लोग इस क्षेत्र में नौकरी करते हैं, उनमें से अधिकतर एक या दो साल में अपना काम स्थापित कर लेते हैं,यानी इस क्षेत्र में नौकरी करने की अपेक्षा लोग स्वरोजगार करना पसंद करते हैं.
फैशन और ब्यूटी के क्षेत्र के लिए बिहार के लोगों मे भी जागरूकता आयी है ये हमारे समाज के तरक्की का एक उदाहरण है. फैशन और ब्यूटी के क्षेत्र की तमाम जरूरतों को देखते हुए पटना में इस बेहतरीन सैलून की शुरुआत की गई है. अब पटना में भी महानगर की तर्ज पर मोस्ट एडवांस व एक्सपर्ट की मौजूदगी में लोग हेयर- स्किन ट्रीटमेन्ट,थेरेपी इत्यादि का लाभ उठा पाएंगे.

नेचुरल्स सैलून की निदेशक स्तुति राय सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि व्यक्तित्व निखार के लिए सैलून का क्रेज बढ़ रहा है. महिला हो या पुरुष, बच्चे हों या बुज़ुर्ग सभी अपने बालों के रख-रखाव के साथ स्वस्थ त्वचा और शारीरिक साफ़ सफाई के प्रति भी जागरूक हो गए है, नेचुरल्स सैलून केवल बालों की कटिंग या स्टाइलिंग तक ही सीमित नहीं है यहां भारत के सौंदर्य विशेषज्ञों की टीम की देख रेख में त्वचा का उपचार,हेयर स्टायलिंग, स्पा और थेरेपी की जाएगी. इस यूनिसेक्स कैम्पस में पुरुष के लिए 1000 स्क्वायर फिट और महिलाओं के लिए लगभग 1500 स्क्वायर फिट अलग अलग कैम्पस है. मौके पर मृणाल, राशिद इत्यादि कई अन्य लोग भी मौजूद रहे.

(विशेष संवाददाता पूजा पांडे की रिपोर्ट)