बांसडीह चौराहे से बड़ी बाजार जाने वाली सड़क पर लग रहे जाम से लोग परेशान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. बांसडीह चौराहे से लेकर बड़ी बाजार को जाने वाली सड़क जाम से लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. बाजार जाने वाली सड़क पर ही नगर पंचायत कार्यालय, भारतीय स्टेट बैंक और भारतीय जीवन बीमा की बड़ी शाखाएं दो इंटर कॉलेज व एक प्राईमरी पाठशाला भी है. कहीं भी चार पहिया,व दो पहिया वाहन खड़ा करने की व्यवस्था नहीं है. सड़क के दोनों पटरी पर बेतरतीब खड़े वाहनों से आवागमन बाधित होता है. वहीं सप्तर्षि चौराहे से लेकर खण्ड बिकास अधिकारी कार्यालय के दोनों पटरियों पर अतिक्रमण के चलते लोगो को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

बांसडीह तहसील मार्ग और बांसडीह बलिया मार्ग पर बेतरतीब खड़े वाहन,ठेले खोमचे भी अतिक्रमण किये हुए हैं. बड़ी बाजार जाने वाली सड़क की भी स्थिति यह कि सड़क के दोनों किनारों पर दुकानदार अपने सामानों को सजाते रहते है. तत्कालीन उपजिलाधिकारी व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रही अन्नपूर्णा गर्ग ने अतिक्रमण की शिकायत पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की थी. लेकिन इसके बाद भी इससे निजात नही मिल सका.

बेतरतीब खड़े वाहनों से भी जाम की समस्या

बड़ीबाजार जाने वाले मुख्य मार्ग पर लगाये गये बेतरतीब दो पहिया वाहनो से घंटो जाम में लोग फंसे रहते हैं बड़ीबाजार जाने का मुख्य मार्ग का ऐसा नजारा सोमवार से शनिवार तक दिखता है. जाम से लोग घंटों परेशानी में रहते है. बांसडीह कोतवाली मोड़ से ही इंटर कॉलेज के सामने नालियों पर कब्जा जमाए दुकानदारों का सामान पीच सड़क तक रखा जाता है और जो जगह बचता उस पर लोग दो पहिया वाहन खड़े कर देते हैं. उसके बाद दोनो गेट के बगल मे पीच पर पटरी दुकान चलते है दुसरी पटरी पर बैंक व एलआईसी पर आने वाले लोग अपनी बाइक खडी़ कर देते है. इससे आने जाने का मार्ग अवरुद्ध हो जाता है.

सीओ के नेतृत्व में पुलिस चौकी व्यापारियों सहित प्रशासन की हुई थी बैठक
बांसडीह . अतिक्रमण को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी के नेतृत्व में बांसडीह ब्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ पुलिस चौकी पर कुछ दिन पहले बैठक हुई थी जिसमे एक सप्ताह का समय अतिक्रमण को स्वयं हटाने के लिये दी गई थी परंतु उसे अभी तक अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट)