NEWS SHORTS: प्रधानमंत्री की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का हुआ सीधा प्रसारण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा “परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम” का सीधा प्रसारण 1 अप्रैल 2022 को सुबह 11 बजे से जन शिक्षण संस्थान, जनपद बलिया के विभिन्न प्रशिक्षण केन्द्रों पर प्रतिभागियों को दिखाया गया.

इस अवसर पर संस्थान के क्षेत्रीय अधिकारी राजेश कुमार द्विवेदी (राजेश्वर) तथा कुशल प्रशिक्षिकाएं व प्रतिभागियाँ उपस्थित थीं.

(केके पाठक की रिपोर्ट)

 

सिकन्दरपुर, बलिया. क्षेत्र के श्रीबजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर-आश्रम के छात्र नेताओं ने शुक्रवार को प्राचार्य डॉ. उदय पासवान को पत्रक सौंपा. पत्रक के माध्यम से छात्रनेताओं ने छात्रसंघ भवन की कमियों को रखा और सुंदरीकरण की बात उठायी. वहीं महाविद्यालय के छात्रों को पठन पाठन में हो रही दिक्कतों को भी रखा. बताया कि महाविद्यालय के छात्रों को लाइब्रेरी में न तो आवश्यक किताबें उपलब्ध हो पा रहीं हैं और न ही विषय वस्तु से इतर विभिन्न प्रकार की पत्र पत्रिकाओं की ही समुचित व्यवस्था है. इसके चलते विद्यार्थियों को अध्ययन में काफी दिक्कत हो रही है. जबकि महाविद्यालय के छात्र लाइब्रेरी से विषय वस्तु की विभिन्न लेखकों की किताब उपलब्ध होने की अपेक्षा रखते हैं.

(संतोष शर्मा की रिपोर्ट)

 

बलिया. उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु स्मार्टफोन वितरण योजना 2021-22 के तहत जिला प्रशासन से प्राप्त आवश्यक दिशा-निर्देशों के अनुरूप दिनांक 01 अप्रैल 2022 को कुंवर सिंह पी०जी० कॉलेज, बलिया के तृतीय वर्ष में अध्ययनरत छात्र -छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया गया.

(के के पाठक की रिपोर्ट)

 

बलिया. नोडल अधिकारी निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण/ वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह ने बताया है कि मतगणना की तिथि के बाद 357- बेल्थरा रोड, 358 -रसड़ा, 359- सिकंदरपुर, 360- फेफना, 361-बलिया नगर, 362- बांसडीह तथा 363-बैरिया के अभ्यर्थियों ने 1 अप्रैल 2022 तक अंतिम लेखा मिलान नहीं कराया है . इस प्रकार अंतिम लेखा मिलान कराने हेतु उपस्थित ना होने के कारण प्रत्याशियों को नोटिस दिया गया है और अभ्यार्थियों को यह भी अवगत कराया गया है कि 2 अप्रैल 2022 को कोषागार बलिया में 10 बजे तक उपस्थित होकर प्रत्येक प्रत्याशी अपना सामान्य विधानसभा -2022 निर्वाचन व्यय लेखा को अंतिम रूप से मिलान करा ले और 02 अप्रैल 2022 को अंतिम लेखा समाधान आहूत बैठक में 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में अवश्य उपस्थित हो.

(केके पाठक की रिपोर्ट)

 

रेवती. सीएचसी रेवती पर अलग-अलग गांव निवास फाइलेरिया के 55 मरीजों के बीच विभिन्न सामानों के साथ मरहम का वितरण किया गया. सीएचसी अधीक्षक डॉ धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम ने फाइलेरिया की साफ सफाई तथा उस पर मरहम लगाने का तरीका मरीजों को प्रदर्शन के द्वारा बताया गया. शुक्रवार के दिन रेवती सीएचसी पर विभिन्न गांव से आए फाइलेरिया से संबंधित हाथी पांव के मरीज वैजयन्ती पाण्डेय निवासिनी गंगा पाण्डेय का टोला,रीता देवी मानसिंह छपरा,कुसुम देवी कुशहर,सुनझारिया देवी डुमरिया,मीरा देवी जगदीशपुर,मुन्नी देवी रेवती वार्ड नंबर 3,शिव शंकर चौहान भोपतपुर आदि 55 मरीजों के बीच साफ सफाई सफाई सम्बन्धित सामानों का वितरण किया गया.

(पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’ की रिपोर्ट)

 

बेल्थरारोड. क्षेत्र के लोहटा पचदौरा निवासी पंकज कुमार यादव पुत्र रामाश्रय यादव का चयन सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी कनौज पर होने से परिजनों समेत पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गयी. परिजनों के अनुसार पंकज कुमार यादव शुरू से ही मेधावी छात्र रहा है. इनकी प्रारम्भिक शिक्षा सेंटजेवीयर्स स्कूल पिपरौली बड़ागांव से हुई है. इसके बाद राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस बैंगलोर डिग्री प्राप्त करने के उपरांत परीक्षा देने के बाद पंकज का चयन सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर कनौज में हुआ है. इनके इस सफलता पर परिजनों में खुशी व्याप्त है.

(उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)

 

रसड़ा. क्षेत्र के रौराचवर गांव के समीप पुलिस ने शुक्रवार की सुबह घेराबंदी कर दो आरोपियों को 06 गोवंश के साथ बरामद किया.

मुखबिर की सूचना पर उप निरीक्षक सुशील कुमार ने अपने हमराहियों संग घेराबन्दी कर रौराचवर के रहने वाले झोझा नट की पलानी में कुछ पशुओं के बंधे होने की खबर पाकर पुलिस टीम द्वारा पलानी के पास पहुँच कर अन्दर बंधे 06 गोवंशीय पशुओं (चोरी की गांये) को बरामद किया गया.
पकड़े गए दोनों आरोपियों ने अपना नाम सलमान नट पुत्र मन्नू नट निवासी तेतारपुर थाना नरही जनपद अहुआ नट पुत्र झन्नू निवासी तेतारपुर पिपराकला थाना नरही बताया.

(संतोष सिंह की रिपोर्ट)