बलिया में धारा 144 लागू , मतगणना के बाद विजय जुलूस नहीं निकाले जाने का निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. जनपद में विधानसभा चुनाव- 2022 के शांतिपूर्ण ढंग से समापन कराए जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी बलिया द्वारा धारा 144 लागू किया गया है . 10 मार्च को मतगणना के दिन मतगणना स्थल पर सभी प्रत्याशियों के साथ केवल काउटिंग एजेन्ट को ही जाने की इजाजत दी गयी है. मंडी परिसर के बाहर लोगों/कार्यकर्ताओं का इकट्ठा होना एवं चुनाव आयोग के निर्देशानुसार किसी भी प्रकार का विजय जुलूस प्रतिबंधित किया गया है.

मतगणना के बाद नहीं निकाली जाए विजय जुलूस: डीएम

मतगणना के बाद विजय दिवस पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है. जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने स्पष्ट कहा है कि मतगणना के बाद किसी भी प्रकार की विजय जुलूस नहीं निकाली जाएगी. उन्होंने सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है.

डीएम ने मतगणना स्थल की तैयारियों का लिया जायजा

कृषि मंडी समिति में 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है. जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने मंगलवार को मतगणना स्थल का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने विधानसभा वार बने टेबलों पर जाकर तैयारी को परखा. जो कुछ भी सुधार होने लायक दिखा, उसके लिए एडीएम व सीआरओ को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

उन्होंने बैरिकेटिंग और मीडिया के लिए बनाए जाने वाले स्थल को भी देखा. उन्होंने कहा कि हर जरुरी जगह पर बैरिकेटिंग हो जाए. पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी यह सुनिश्चित कराएंगे कि अधिकृत व्यक्ति के अलावा कोई भी मतगणना स्थल पर नहीं पहुंचना चाहिए. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने केंद्रीय फोर्स के अधिकारियों से भी बातचीत की. इस दौरान सीआरओ विवेक श्रीवास्तव, एडीएम राजेश कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव, डिप्टी कलेक्टर राहुल यादव मंडी सचिव सहित अन्य अधिकारी साथ थे.

पोस्टल बैलेट मतगणना कार्मिकों का हुआ प्रशिक्षण

विधानसभा सामान्य निर्वाचन में पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए कार्मिकों का प्रशिक्षण कलेक्ट्रेट स्थित बहुउद्देशीय सभागार में मंगलवार को हुआ. प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षण जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा ने पोस्टल बैलट की मतगणना से संबंधित हर बिंदुओं की विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मतगणना से संबंधित अगर किसी प्रकार की भ्रांति हो तो उसे पूछकर क्लियर कर लें. जितनी अच्छी जानकारी होगी, उतना आसान कार्य हो जाएगा. प्रशिक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी पोस्टल बैलट जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल के अलावा सभी गणना सुपरवाइजर और माइक्रो आब्जर्वर मौजूद थे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)