बलिया में दोपहर 1 बजे तक 36.39 प्रतिशत हुआ मतदान

बलिया.  उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की 7 विधानसभा सीटों पर आज 3 मार्च को  मतदान हो रहा है. दोपहर 1 बजे तक बलिया जिले में 36.39 प्रतिशत मतदान हुआ है.

 

बलिया नगर विधानसभा सीट

भाजपा ने प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को इस बार बलिया नगर से टिकट दिया है. वहीं, सपा ने पूर्व मंत्री नारद राय, बसपा ने शिवदास वर्मा मदन व कांग्रेस ने ओमप्रकाश तिवारी को उतारा है. वीआईपी ने भाजपा के बागी जितेंद्र तिवारी को टिकट दिया है. आप से अजय राय  प्रत्याशी हैं.

बैरिया विधानसभा सीट

भाजपा ने बैरिया सीट पर  बलिया नगर के विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल को टिकट दिया है, जबकि सपा ने पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल को टिकट दिया है. बसपा ने सपा के बागी सुभाष यादव और कांग्रेस से सोनम बिंद उम्मीदवार हैं. वीआईपी ने भाजपा के बागी विधायक सुरेंद्र सिंह को उतारा है.

बेल्थरारोड विधानसभा सीट

इस बार भाजपा ने मौजूदा विधायक धनंजय कन्नौजिया का टिकट काटकर बसपा से आए छट्ठू राम को मैदान में उतारा है. वहीं,  बसपा ने भाजपा से आए प्रवीण प्रकाश को टिकट दिया है. सपा की सहयोगी सुभासपा ने गोरखपुर जिले के निवासी हंसु राम को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने महिला प्रत्याशी गीता गोयल पर दांव लगाया है.

 

रसड़ा विधानसभा सीट

भाजपा ने पूर्व सांसद बब्बन सिंह को टिकट दिया है. सपा से महेन्द्र चौहान उम्मीदवार  हैं, कांग्रेस ने महिला प्रत्याशी ओमलता पर दांव लगाया है. जबकि उमाशंकर सिंह को बसपा ने फिर उम्मीदवार बनाया है.

 

बांसडीह विधानसभा सीट

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी एक बार फिर सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी ने केतकी सिंह पर दांव लगाया है. कांग्रेस ने पूर्व मंत्री बच्चा पाठक के पौत्र पुनीत पाठक व बसपा से मानती राजभर को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा के बागी अजय शंकर पांडे कनक को वीआईपी ने टिकट दिया है. आप से सुशांत पाठक मैदान में हैं.

फेफना विधानसभा सीट

भाजपा ने दूसरी बार यहां से विधायक उपेंद्र तिवारी को प्रत्याशी बनाया है. सपा ने पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव को, जबकि बसपा ने कमलदेव सिंह यादव और  कांग्रेस ने जैनेंद्र पांडे मिंटू को टिकट  दिया है. वीआईपी ने विवेक सिंह कौशिक व जदयू ने भाजपा के बागी अवलेश सिंह को टिकट दिया है.

सिकंदरपुर विधानसभा सीट

भाजपा ने मौजूदा विधायक संजय यादव को दोबारा टिकट दिया है. सपा ने पूर्व मंत्री मो. रिजवी, बसपा ने संजीव वर्मा व कांग्रेस ने बृजेश सिंह गाट को प्रत्याशी बनाया है. आप के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रदीप उम्मीदवार हैं जबकि वीआईपी से भाग्यमनी प्रत्याशी हैं.