गायत्री शक्तिपीठ में गत 40 दिनों से चल रहा अनवरत पूर्ण अनुष्ठान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिले के 950 गांवों की गायत्री परिवार की टोली की थी जिम्मेदारी
प्रतिदिन शाम चार बजे से बदलती रही प्रत्येक में टोली की ड्यूटी

बलिया. गायत्री शक्तिपीठ में इन दिनों गायत्री मंत्र जाप का पूर्ण अनुष्ठान विगत 40 दिनों से चल रहा है जिसकी पूर्णाहुति आज एक जनवरी को होगी. जिले के प्रत्येक गांवों की गायत्री मंडली शक्तिपीठ में पहुंच जप कार्य करती रही हैं.
गायत्री शक्तिपीठ में अनुष्ठानों के दौर में इन दिनों पूर्ण जप अनुष्ठान विगत 40 दिनों से अनवरत चलता है. शक्तिपीठ के साधना कक्ष में विधिवत पूर्ण अनुष्ठान की शुरुआत 15नवंबर को हुई. जिले के 950 गांवों की गायत्री परिवार टोली के जिम्मे यह कार्य वितरित कर दिया गया एक गांव की मंडली शाम चार बजे से शुरू करती है और अगले दिन शाम चार बजे तक वह मंडली अपने सदस्यों के साथ जप करती रही है. प्रतिदिन जप अनवरत चलता रहा है. शक्तिपीठ प्रभारी विजेंद्र नाथ चौबे ने बताया कि जप की पूर्णाहुति एक जनवरी को होगी.

नगर के प्रत्येक वार्ड में चली साप्ताहिक प्रार्थना

गायत्री परिवार द्वारा एक वर्ष से नगर में साप्ताहिक प्रार्थना का दौर चल रहा है.एक निर्धारित समय पर शुक्रवार और शनिवार को सदस्यों ने अक्षत और फुल बांट रविवार के दिन प्रार्थना का स्थान और समय बताया. रविवार को एक साथ सभी 25 वार्डों में सामुहिक प्रार्थना कर विश्व कल्याण की कामना और दुर्बुद्धि दूर करने की प्रार्थना हुई. इस अभियान की पूर्णाहुति भी आज शनिवार को होगी.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट