रेडक्रास ने दिव्यांगों, बुजुर्गों, असहायों एवं महिलाओं को दिया तोहफ़ा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. बढ़ते ठंड एवं गलन को देखते हुए जिलाधिकारी/ अध्यक्ष इण्डियन रेड क्रास सोसायटी बलिया सौम्या अग्रवाल के निर्देशन के क्रम में जिला प्रशासनिक अधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय योगेश पाण्डेय के कुशल नेतृत्व में रेड क्रास टीम के साथ रात्रि में बांसडीह तहसील के विकास खण्ड बेरुआरबारी के मैरीटार पंचायत भवन पर ग्राम सभा मैरीटार एवं शिवरामपुर ग्राम सभा के विधवा, विकलांग, वृद्धों, असहायों एवं जरुरतमंदों में कंबल का वितरण किया गया.

कंबल वितरण के दौरान योगेश ने कहा कि रेडक्रास टीम लगातार ही रात्रि भ्रमण कर जरुरतमंदों एवं असहायों की मदद कर रही है ताकि इस ठंडऔर गलन में अधिक से अधिक लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके. इस संस्था का एक ही मकसद है-पीड़ित मानवता की सेवा करना और दूसरों को इसके लिये प्रोत्साहित करना. कहा कि वास्तव में मानव कल्याण ही सबसे बड़ी सेवा है.
ग्राम प्रधान बसंत ने कहा कि संस्था मानव हित में बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है, ग्रामीण स्तर पर जरुरतमंदों तक मदद पहुंचाने का कार्य कर रही है जो बहुत ही सराहनीय है, मैं पूरी रेड क्रास टीम को बधाई देता हूं. आज हमारे गांव के जरुरतमंदों एवं असहायों को कंबल वितरण कर मानवता की मिशाल पेश की यही सच्ची सेवा है. नर सेवा नारायण सेवा,पूरी टीम को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी.
इस ठंड और गलन में कंबल मिलते ही जरुरतमंदों के चेहरे खुशी से खिल उठे, कंबल मिलते ही शान्ति देवी पत्नी परशुराम मैरीटार ने कहा कि कड़ाके की ठंड, सर्दी और गलन में हमलोग कंबल पाकर बहुत खुश हैं, और सभी लोगों को दिल से दुआएं दे रहे हैं.

शिवरामपुर की ललिता देवी पत्नी गोरख राजभर ने कहा कि जब संस्था के लोग सर्वे कर नाम लिख रहे थे तो हमें विश्वास नहीं हो रहा था कि हमको भी कुछ मिलेगा पर अब कंबल पाकर हम बहुत खुश हैं,इस ठंडी में ठंड नहीं लगेगी.
संचालन जिला समन्वयक शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय ने किया.
अंत में धन्यवाद ज्ञापन रेड क्रास सोसायटी से विनय श्रीवास्तव एवं डॉ पंकज ओझा ने संयुक्त रूप से किया.
इस अवसर पर संजय सिंह (मदारी), हरि कुमार, Them, सिटटू आदि सम्मानित सदस्य उपस्थित रहे.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट