पांडेपुर ढाला पर 6 सूत्री मांगों को लेकर चल रहा क्रमिक अनशन दूसरे दिन प्रदेश के मंत्री दयाशंकर सिंह व सांसद नीरज शेखर के आश्वासन पर हुआ समाप्त

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. पांडेपुर ढाला पर 6 सूत्री मांगों को लेकर चल रहा क्रमिक अनशन दूसरे दिन शुक्रवार को प्रदेश के मंत्री दयाशंकर सिंह व सांसद नीरज शेखर के आश्वासन पर समाप्त हो गया.

बता दें कि बैरिया ब्लॉक के जगदेवा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों द्वारा 6 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा क्रमिक अनशन शुक्रवार को प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के आश्वासन पर दूसरे दिन शुक्रवार को समाप्त हो गया.

 

मंत्री व सांसद ने उनकी सभी मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए उसका शीघ्र निस्तारण कराने का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण माने और अनशन समाप्त किए.

 

बताते चलें कि जगदेवा ग्राम पंचायत के सैकड़ों ग्रामीण गुरुवार को गांव के कोटेदार के खिलाफ तथा आरसेनिक मुक्त जलापूर्ति सहित 6 मांगों को लेकर पांडेपुर ढाला पर क्रमिक अनशन पर बैठ गए थे. पूरे दिन उनसे कोई जिम्मेदार अधिकारी बात करने नहीं गया.

 

ग्रामीणों के छः सूत्रीय मांगों में मेन फोकस गांव के कोटेदार प्रदीप सिंह के खिलाफ था. क्रमिक अनशन के दूसरे दिन शुक्रवार को सिताब दियारा में आगामी 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती पर आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम स्थल का अवलोकन करने तथा वहां पहुंच रहे प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की सिताबदियारा के कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में भाग लेने जा रहे प्रदेश के पर्यटन मंत्री दयाशंकर सिंह और राज्यसभा सांसद नीरज शेखर पांडेपुर में आंदोलित लोगों को देखकर रुक गए और अनशन स्थल पर पहुंचकर उनकी समस्याओं व मांगों की जानकारी लेने के बाद उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन देकर अनशन समाप्त कराया। इस अवसर पर संतोष सिंह पुत्र यादव बच्चा सिंह गणेश सिंह संजय पासवान आज काफी संख्या में ग्रामीण रहे.

 

गांव के कोटेदार प्रदीप सिंह विकलांग से जब पूछा गया तो उनका कहना था की पंचायत चुनाव की नाराजगी मैं मेरे ऊपर शिकायत की जा रही है। मैं विकलांग आदमी हूं बार-बार मेरे ऊपर फर्जी एप्लीकेशन देकर मुझे परेशान किया जा रहा है. हर बार जांच हुई है और मैं बेदाग पाया गया हूं. शिकायत करने वाले लोग मेरे कार्ड धारक नहीं है. कुछ ऐसे लोग जरूर हैं जिनका नाम मेरे यहां की सूची में है लेकिन वह अपने राशन का उठान पोर्टेबिलिटी के आधार पर दूसरे दुकान से अपना खाद्यान्न उठाते हैं. वह हमारे यहां से खाद्यान्न नहीं लेते हैं. पूर्व प्रधान की भाभी कोटेदार थीं, घाटोली और कार्ड धारकों से दुर्व्यवहार के मामले में हुई जांच में उनकी दुकान पिछले दिसंबर में निलंबित की गई और फिर मार्च में निरस्त हो गई. उन लोगों की नाराजगी सिर्फ इसी बात को लेकर है और वह लोग छल प्रपंच रच कर मेरे खिलाफ एप्लीकेशन देते हैं जांच होती है मैं अपने यहां सही ढंग से वितरण कराता हूं. कुछ ऐसे भी लोग हैं जो हमेशा वितरण के बाद हमसे खाने पीने के लिए पैसा मांगते हैं मैं नहीं देता इसीलिए नाराजगी है. मैं हमेशा जांच के लिए तैयार रहता हूं. मेरे दुकान पर या जो मेरे कार्ड धारक हैं उनके के घर जाकर जांच किया जा सकता है.

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)