इंटर कॉलेज बैरिया में दूसरे दिन भी वेतन की मांग को लेकर धरना पर बैठे रहे शिक्षक, पढ़ाई-लिखाई ठप

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. बाबा लक्ष्मण दास द्वाबा राष्ट्रीय इंटर कॉलेज बैरिया के डेढ़ दर्जन शिक्षक मंगलवार को दूसरे दिन भी पठन-पाठन से विरत रहते हुए विद्यालय परिसर में वेतन की मांग को लेकर धरना पर बैठे हैं.

 

धरनारत शिक्षकों ने बताया की अकस्मात जुलाई माह से हम लोगों का वेतन रोक दिया गया है. हम लोग आर्थिक समस्या से परेशान हैं.

 

इस संदर्भ में हम लोगों ने जिला विद्यालय निरीक्षक से बात की तो उन्होंने कहा कि हमारे यहां रिकॉर्ड में आप लोगों का अपॉइंटमेंट लेटर नहीं है.

 

आंदोलनकारियों का कहना था कि जिस प्रक्रिया के तहत चयन बोर्ड द्वारा हम लोगों का चयन हुआ है, नियुक्ति हुई है ठीक इसी तरह से हमारे पड़ोसी सुदिष्ट बाबा इंटर कॉलेज तथा इंटर कॉलेज जमालपुर में भी नियुक्ति हुई है. उन लोगों को वेतन मिल रहा है.

 

वर्तमान जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय के कार्यकाल में भी हमें एक माह का वेतन मिला है. अब सिर्फ हम ही लोगों का वेतन रोका जा रहा है. हालात यह है कि यहां के कार्यवाहक प्रधानाचार्य जितेंद्र कुमार शुक्ला भी नई नियुक्ति वाले हैं. उनका भी वेतन रुका हुआ है. यहां नई नियुक्ति वाले प्रधानाचार्य सहित कुल 18 शिक्षक जिसमें 13 प्रवक्ता व पांच सहायक अध्यापकों की नई नियुक्ति हुई है. सभी का वेतन जुलाई माह से बाधित है.

 

अध्यापकों का वेतन रुकने और उनकी परेशानी तथा उनके धरनारत होने के सवाल पर जब उप जिला अधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं इस संदर्भ में जिला विद्यालय निरीक्षक से बात कर रहा हूं और मेरा यह प्रयास रहेगा सभी नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान शीघ्र हो जाए.

 

हमारे यहां रिकॉर्ड में इन लोगों का नियुक्ति पत्र नहीं है. इसी वजह से वेतन रुका हुआ है. मैं अपने उच्चाधिकारियों से आज इस संदर्भ में गाइडलाइन मांग रहा हूं कि इनका वेतन किस तरह से भुगतान किया जाए, निर्देश मिलते ही इनके वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा. पठन-पाठन से इन्हें विरत नहीं होना चाहिए. मैं इन लोगों से भी बात कर रहे हूं.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)