थाईलैंड से सम्मानित होकर लौटने पर सतीश चंद्र महाविद्यालय ने डॉ. सानंद सिंह को स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया से संबद्ध अमृत महोत्सव मना रहे सतीश चंद्र कॉलेज बलिया के लिए एक सुखद समाचार है. सतीश चंद्र कॉलेज बलिया में अपनी 26 वर्ष की सेवाओं के अध्यापन के जीवन के साथ अनेक शोधार्थियों का मार्गदर्शन पाठ्यक्रम से संबंधित लगभग 5 पुस्तकों के प्रकाशन और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के शोध जनरल समय में अपने शोध पत्रों के प्रकाशन के लिए जागरण ग्रुप के द्वारा किए गए मूल्यांकन में डा.सानंद सिंह विभागाध्यक्ष राजनीतिशास्त्र विभाग एससी कॉलेज बलिया को सम्मानित किया गया है.

सतीश चंद्र कॉलेज बलिया में अनेक क्षेत्रों में डा.सिंह ने कॉलेज का सम्मान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया है. अपनी स्थापना काल से लेकर आज तक सतीशचंद्र कॉलेज बलिया ने कला, साहित्य, विज्ञान, संस्कृति और पर्यावरण के क्षेत्र में अनेक प्रोफेसरों ने भारत एवं भारत के बाहर के विश्वविद्यालयों में अपनी सेवाओं के माध्यम से विद्यार्थियों का और देश का मार्गदर्शन किया है. राजनीतिक क्षेत्र में सतीश चंद्र कॉलेज बलिया के चंद्रशेखर भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं. वर्तमान परिवेश में विज्ञान के रूप में कुशल प्राध्यापक के रूप में शोध मार्गदर्शन के रूप में और महाविद्यालय स्तर पर एक सहयोगी के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुए इस शिक्षाविद सम्मान के लिए सतीश चंद्र कॉलेज बलिया स्वागत करता है. महाविद्यालय परिवार की ओर से प्राचार्य प्रोफेसर पांडे, प्रधानाध्यापक और सभी बंधुओं के द्वारा आनंद सिंह को थाईलैंड से लौटने के बाद जोरदार स्वागत किया गया.

उन्हें स्मृति चिन्ह देकर महाविद्यालय की ओर से सम्मानित किया गया अपने सम्मान से अभिभूत डॉक्टर सानंद सिंह ने कहा कि सतीश चंद्र महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान के छात्राओं के मार्गदर्शन के लिए इसी वर्ष राष्ट्रीय सेमिनार आयोजित किया जाएगा इस निर्णय का घोषणा का सभी ने करतल ध्वनि से स्वागत किया. डॉ सिंह ने थाईलैंड में मिले सम्मान को महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों का सम्मान बताते हुए स्वागत के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

केके पाठक की रिपोर्ट