पूर्व प्रधान के दरवाजे पर सोए अधेड़ की गला रेत कर हत्या

सहतवार, बलिया. बृहस्पतिवार की रात में क्षेत्र के महाराजपुर गांव में पूर्व प्रधान के द्वार पर सोये एक 50 वर्षीय अधेड़ की गला रेतकर हत्या कर दिया गया. सूचना पाते ही सहतवार थानाध्यक्ष एडिशनल एसपी बलिया सीओ बाँसडीह मौके पर पहुंचकर शव मौका मुआयना किया. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया. पूर्व प्रधान के घर के सदस्य अमीर राम पुत्र स्व हीरालाल के तहरीर पर सहतवार पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है. एक निरीह व्यक्ति की हत्या से क्षेत्र में दहशत फैल गयी है.

 

बताया जा रहा है कि महाराजपुर निवासी केशव यादव 50 वर्ष पुत्र लालजी यादव अपने मां बाप का इकलौता संतान था. कुछ वर्ष पहले ही उसके माता-पिता मर गये थे. तभी से हुआ महाराजपुर गांव में ही एक झोपड़ी 300रु मे किराए पर लेकर लोगों को गाय भैंस दुह कर अपना जीवन यापन करता था. लोगों का कहना है कि उसको जहां खाना मिल जाता था खा लेता था. नहीं तो पैसे से समोसा वगैरा खरीद खाता था और कहीं भी सो जाता था. बृहस्पतिवार के रात्रि में भी 9:30 बजे के करीब आकर गांव के पूर्व प्रधान राधेश्याम राम की दरवाजे पर सो गया था. इसी बीच रात्रि में किसी ने आकर धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया. शुक्रवार के सुबह पूर्व प्रधान के घर के सदस्य घर से बाहर निकले तो देखा कि केशव दरवाजे के बाहर मरा पड़ा है. खाट के उपर और आसपास चारो तरफ खुन बिखरा पड़ा है. घर वालों ने इसकी सूचना सहतवार पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची सहतवार पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया.

 

लोगों का कहना है कि वह तो अपना जीवन यापन किसी तरह से दूध दुह कर करता था और किसी से दुश्मनी भी नहीं था. वह रात्रि में कहीं भी सो जाता था. ऐसी परिस्थिति में उसकी हत्या क्यों और किस परिस्थिति में की गयी. यह सोचने वाली बात है.

सहतवार से श्रीकांत चौबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.