दुबहर में 24 घंटे में महज 4 से 5 घंटे मिल रही बिजली, उपभोक्ताओं ने लगाई गुहार

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबहर, बलिया. भीषण गर्मी के बावजूद क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की अवधि अत्यंत अल्प होने के कारण लोगों का जीना बेहाल हो गया है . बूढ़े- बुजुर्ग, बच्चे सबसे परेशान नजर आ रहें हैं.

ज्ञात हो कि विद्युत उपकेंद्र दुबहर के अंतर्गत बिजली की सप्लाई 24 घंटे में महज मुश्किल से चार-पांच घंटे ही उपभोक्ताओं को मिल पा रही है. वह भी कभी 10 मिनट कभी, आधा घंटा ,कभी एक घंटा, जबकि गर्मी इतनी भीषण है कि लोगों को बिना बिजली के रहना अत्यंत कठिन हो गया है. ऐसे में क्षेत्र के लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों का बार-बार ध्यान आकृष्ट कराते हुए क्षेत्र में सरकार के घोषणा अनुसार 18 घंटे ग्रामीण क्षेत्रों में आपूर्ति होनी है.

 

यद्यपि बिजली की सप्लाई की मांग निरंतर की जा रही है लेकिन मांग के अनुरूप आपूर्ति नहीं हो पा रही है. दुबहर पावर हाउस की कर्मचारी एवं अधिकारी अवैध रूप से संचालित वेल्डिंग मशीन, आर ओ प्लान्ट एवं आटा चक्की के उपभोक्ताओं से अवैध वसूली में ही व्यस्त रहते हैं. उनको बिजली आने और जाने से कोई मतलब नहीं है . अवर अभियन्ताअपनी मोबाइल स्विच ऑफ कर चैन की वंशी बजा रहे हैं . अगर यही स्थिति रही तो क्षेत्र के लोग बिजली के लिए सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे . क्षेत्र के ग्राम प्रधान टप्पू गुप्ता, प्रभात पांडे, धर्मेंद्र यादव, मारिया गुप्ता,का कहना है कि जब क्षेत्र की जनता बिजली का बिल समय से भुगतान कर रही है तो उनको बिजली भी सरकार के मानक के अनुसार मिलना चाहिए. वह भी जब की इतनी भीषण गर्मी से लोग काफी परेशान हैं . किसी तरह लोग अपना दिन पेड़ की छाया में और रात अंधेरे में काट रहे है । इतनी कम सप्लाई के लिए जब दुबहर के जेई से पूछने के लिए मोबाइल मिलाया गया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था .  इससे तो स्पष्ट होता है कि दुबहर पावर हाउस भगवान भरोसे ही चल रहा है.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)