हल्दी सहतवार मार्ग की मरम्मत कार्य में ठेकेदार पर मनमानी करने का आरोप

हल्दी,बलिया. एन-एच -31 से जुड़े हल्दी-सहतवार मार्ग के मरम्मत कार्य में ठीकेदार द्वारा मानक की धज्जियां उड़ायी जा रही है जिसे देख क्षेत्रीय लोगो में काफी आक्रोश व्याप्त है. जिलाधिकारी बलिया का ध्यान आकृष्ट करते हुए इसकी जांच कराकर अपनी निगरानी में बरसात से पहले उच्च गुणवत्ता की सड़क बनाने की मांग की है.

हल्दी-सहतवार मार्ग करीब दर्जनों गांवों को जोड़ने के साथ-साथ विकास खण्ड बेलहरी का ब्लाक मुख्यालय,पशु चिकित्सालय, सीएचसी,पावर हाउस,बैंक व विद्यालयों को जोड़ने वाला एक मात्र मार्ग है. लेकिन बलिया व बैरिया विधान सभा क्षेत्र के बॉर्डर पर पड़ने के कारण इसका लाभ ठीकेदारों व अधिकारियों को मिल जाता है. इस मार्ग का निर्माण क्षेत्रीय लोगों के अथक प्रयास के बाद 2017 में शुरू हुआ. निर्माण कार्य में भी ठेकेदार व अधिकारियों की मिलीभगत के चलते जम के लूट-खसोट किया गया. जिस कारण आरसीसी सड़क निर्माण के साथ-साथ सड़क का टूटना भी शुरू हो गया. लेकिन लोगों के बार-बार उच्च अधिकारियों सहित नेताओं को लिखित शिकायती पत्र देने के बाद भी जांच नहीं किया गया. जैसे तैसे उसी मार्ग पर लोग चलते रहे. पांच वर्ष पूरे होते होते सड़क पूर्ण रूप से टूट गई.

 

अब इस आरसीसी सड़क का मरम्मत कार्य प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत किया जा रहा है जिसमें ठेकेदार व उच्च अधिकारियों की मिलीभगत से मानक की धज्जियां उड़ाई जा रहे हैं. मरम्मत कार्य में सबसे घटिया किस्म की सफेद गिट्टी,बालू व सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा है तो वही सड़क के दोनों साईड से 04 इंच व बीच मे 3 इंच मोटाई दी जा रही है. सड़क का मरम्मत कार्य इतनी धीमी गति से चल रहा है कि बरसात आते-आते सड़क बनना लोगों को नामुमकिन लग रहा है. क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि विभागीय अधिकारी व ठेकेदार अपनी मर्जी से इस सड़क का निर्माण कार्य व मरम्मत कार्य कराते हैं जिसमें मानक की जमकर धज्जियां उड़ाई जाती है. क्षेत्रिय लोगों का कहना है कि उधर सड़क के दोनों तरफ सड़क की ही मिट्टी काटकर सड़क पर डाल दिया गया जिससे अगर सड़क का मरम्मत कार्य समय से पूरा नहीं हुआ तो बरसात में इस सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाएगा क्योंकि इस क्षेत्र की मिट्टी दलदली व फिसलन युक्त होती है और बारिश की बूंद पढ़ते ही वाहन तो दूर पैदल भी चलना दुश्वार हो जाएगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

क्षेत्रीय जनता ने जिला अधिकारी बलिया का ध्यान आकृष्ट कराते हुए उच्च स्तरीय जांच कराकर इस सड़क को अपनी निगरानी में निर्माण कार्य कराने की मांग की है. निवेदन किया है कि किसी तरह बरसात से पहले इस सड़क को पूरा करा दिया जाए.
(हल्दी से आरके की रिपोर्ट)