बांसडीह में महिलाओं को दवाओं का वितरण व दुबहर में स्वास्थ्य जागरूकता संवाद कार्यक्रम का आयोजन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा सगठन द्वारा “आठ साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण” कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इस क्रम में आज भाजपा महिला मोर्चा द्वारा बांसडीह नगर पंचायत के वार्ड 3 में महिलाओं को स्वास्थ्य सम्बंधित दवाओं के वितरण के साथ उन्हें स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी से अवगत कराया गया.

आयोजित स्वास्थ्य प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुये भाजपा बांसडीह मंडल अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा ने कहा कि केंद्र में चल रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु जितने भी योजनाएं चला रही है वह अपने आप में एक मिशाल है यह सरकार महिलाओं के उत्थान के लिये प्रयत्नशील है.

 

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक तेजबहादुर रावत ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने हेतु केंद्र तथा प्रदेश सरकार द्वारा बने कार्यक्रमो से अवगत कराते हुये उन्हें आगे आने हेतु प्रेरित किया. इस मौके पर सुमन पटेल,शिवकुमारी देवी,गमला देवी,पार्वती देवी,देवन्ती देवी,कंचन देवी,गुड़िया पटेल,अविनाश रावत,अग्निवेश गुप्ता,मनीष सोनी सहित आदि उपस्थित रहे.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)

 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर पर आयोजित हुए कार्यक्रम

दुबहर, बलिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शासन-प्रशासन द्वारा सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण आदि के क्षेत्र में सकुशल आठ वर्ष संपन्न होने पर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर पर विभिन्न विभागों एवं संगठनों की महिलाओं एएनएम, आशा बहुओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्तियों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं एवं आम महिलाओं के बीच संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया.

 

कार्यक्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक शैलेश कुमार ने उपस्थित महिलाओं के बीच परिवार सहित समाज में उत्तम स्वास्थ्य के लिए उत्तम तरीके से स्वास्थ्य की देखभाल, साफ-सफाई, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने, पौष्टिक एवं शुद्ध भोजन करने, वर्तमान समय में भयंकर गर्मी एवं लू के थपेड़े से बचने आदि के टिप्स दिए.

इस मौके पर उपस्थित महिलाओं के बीच विटामिन की गोलियां भी वितरित की गई. इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष नीतू पांडेय, जिला महामंत्री श्वेता राय, जिला शोध प्रमुख कुसुम पाठक, मंडल अध्यक्ष किरण वर्मा आदि मौजूद रहे. अध्यक्षता नीतू पांडेय एवं संचालन श्वेता राय ने किया.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)