Front Page: न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

 

– दुबहर. हिन्दी साहित्य जगत के मूर्धन्य विद्वान आचार्य हजारी प्रसाद द्विवेदी के पैतृक गांव एवं सांसद आदर्श ग्राम ओझवलिया के बाजार में “विक्टर क्लब” के संयोजकत्व में शुक्रवार को देश के प्रथम सीडीएस स्व. जनरल विपीन रावत,उनकी पत्नी मधुलिका रावत,सहित कुल 13 जांबाज सैन्य अधिकारियों को भावभींनी श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन करते हुए दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना किया गया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया- श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय, दादर आश्रम की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई एवं मिशन शक्ति टीम ने संयुक्त रूप में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस मनाया. एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ कृष्ण कुमार सिंह ने समारोह का उद्घाटन किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मानवाधिकारों के बिना मानव के व्यक्तित्व का विकास संभव नहीं है. इस दिवस के मनाये जाने के ऐतिहासिक कारणों पर प्रकाश डाला.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. कोविड-19 के सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए इंडियन रेड क्रास सोसायटी शाखा बलिया द्वारा रे.सु.ब पोस्ट बलिया व चौकी रसड़ा के 45 बल सदस्यों को मास्क एवं साबुन का वितरण निरीक्षक एके सिंह एवं जिला समन्वयक रेड क्रास शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय द्वारा किया गया. श्री ए के सिंह ने रेड क्रास सोसायटी की सराहना की.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– सहतवार. 10 दिसंबर मानवाधिकार दिवस के अवसर पर विश्व मानवाधिकार परिषद के जिला प्रभारी धर्मात्मा सिंह  प्राथमिक विद्यालय सहतवार नंबर 2 के बच्चों में स्वेटर एवं शैक्षणिक सामग्री वितरित कर मानवाधिकार संरक्षित करने की प्रतिबद्धता का संकल्प लिया.

 

 

बलिया. जनपद के बैरिया तहसील निवासी तथा राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज वाराणसी में लैब टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत अंजनी कुमार सिंह को संघ ने बड़ी जिम्मेदारी दी है लैब टेक्नीशियन आयुर्वेद संघ उत्तर प्रदेश ने अंजनी सिंह को प्रदेश का महामंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है संघ के प्रदेश संयोजक पीके त्यागी अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार तथा संगठन मंत्री पंकज कुमार ने मनोनयन पत्र जारी कर यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है कहां है कि इससे संघ और मजबूत होगा मंगल पांडे विचार मंच उत्तर प्रदेश के रणजीत सिंह विवेक सिंह अरुण सिंह अजीत पाठक अख्तर अली, बब्बन विद्यार्थी आदि ने अंजनी सिंह के मनोनयन पर बधाई दी है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

बलिया. उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को जूनियर हाइस्कूल, बांसडीह के परिसर में सरकार की साढ़े आठ करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने  जनसभा को संबोधित भी किया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया: डिप्टी डीएम डॉ दिनेश शर्मा ने 7.51 करोड़ की लागत से 9 परियोजनाओं का लोकार्पण व 1.09 करोड़ की दो परियोजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने 7.09 करोड़ की लागत से बनी आईटीआई बांसडीह की बडी सौगात क्षेत्रीय लोगों को दिया. इसके साथ बड़सरी जागीर, हरिहा कला, सुल्तानपुर, नारायणपुर, रुकुतपुरा, देवडीह, केवरा व सूर्यपुरा में बनी कुल आठ हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का लोकार्पण किया। वहीं, अगउर (बांसडीह) में 51 लाख की लागत से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट व सुल्तानपुर पांडेय का टोला सम्पर्क मार्ग लागत 58 लाख का शिलान्यास भी किया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

 -बांसडीह. स्थानीय इंटर कालेज प्रांगण में शुक्रवार को सूबे सरकार के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का आगमन हुआ।निर्धारित समय से 45 मिनट विलम्ब से मंच पर पहुंचते ही परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए जन सभा का सम्बोधन शुरू कर दिया.
श्री शर्मा ने सम्बोधन का शुरुआत ही विपक्षी दलों पर कटाक्ष से किया कहा कि बिजली आने का समाचार बनता था।, महाराजा सुहेलदेव के नाम पर वोट लेने वाले उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण नही किया.
(रिपोर्ट-रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

– बांसडीह. आजादी के बाद भी बांसडीह कस्बे के वार्ड नं 3 सतपोखर बस्ती  एव मझवां में विधुतीकरण के लिए उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेस के प्रदेश सचिव अभिजीत तिवारी सत्यम को पुलिस ने पकड़ कर चौराहे के पास बैठा दिया. अभिजीत तिवारी सत्यम ने अपने मांग पत्र में बताया कि उपरोक्त बस्ती में  आज तक बिजली नही पहुंच पायी. लगातार कई सालों इन स्थानों पर विजली नही आ पायी है. इस इलाके के विधुतीकरण के लिये हम लोग कई सालों से संघर्षरत है. प्रभारी मंत्री ने आश्वासन दिया था कि इस इलाकों को जल्द ही विधुतीकरण करा दिया जाएगा लेकिन उनका आश्वासन भी हवा हवाई साबित हुआ. इन इलाकों के  बाशिंदे अभी तक अन्धेरे में रहने को मजबूर है.
(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

– बलिया. स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय भगड़पुरवा न्याय पंचायत कठोरा में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया. नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए बताया गया कि सभी लोगों को मतदान के दिन मतदान करने अवश्य जाना चाहिए. यह सभी का कर्तव्य है. मतदान संविधान द्वारा दिया गया एक ऐसा अधिकार है जिसका प्रयोग करके हम अपने लिए एक ईमानदार और साफ सुथरी शासन व्यवस्था का निर्माण करते हैं . जो हमारे और हमारे बच्चों के लिए उज्जवल भविष्य का निर्माण करती है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. कुन्नूर दुर्घटना में दिवंगत बहादुरों को शहीद पार्क चौक बलिया में ज्योति श्रद्धांजलि दी गयी. देश के मुख्य रक्षा प्रमुख जनरल विपिन रावत, इनकी पत्नी मधुलिका रावत एवं इन लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार रहे, लेफ्टिनेंट कमाण्डर हरजिंदर सिंह, ब्रिगेडियर एल एस लीडर, लांसनायक बी साल तेजा, विवेक कुमार, हवलदार सतपाल राय, नायक गुरुसेवक सिंह, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, नायक जितेन्द्र कुमार, जे डब्लू एस प्रदीप एवं राणा प्रताप दास, विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिये बलिया नगर के लोग सायंकाल एकत्र हुए , भारतमाता की जय, जयहिन्द के नारों के बीच इनके चित्र पर श्रद्धा के फूल चढाये, मोमबत्ती की रोशनी में दो मिनट का मौन रख कर गतात्माओं को सदगति एवं इनके परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान के प्रार्थना किया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

 – बांसडीह. द्वारिका प्रसाद सिन्हा महिला पी जी कालेज रजवारवीर बांसडीह मे शनिवार को  छात्राओं द्वारा नगर  में  मतदाता जागरुकता रैली निकाली गयी एवं विभिन्न  कार्यक्रमों  का आयोजन  किया गया. जिसके अंतर्गत छात्राओं ने तख्तियों  एवं पोस्टरों के साथ  नारे लगाते हुए नगर का भ्रमण किया एवं नागरिको को अपने मतदान के विधिक आधिकारों के प्रति जागरुक किया  तत्पश्चात महाविद्यालय प्रांगण में छात्राओं द्वारा विविध प्रकार के कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताएं भी आयोजित  की गई  जिसमे  प्रमुख  रुप से पोस्टर ,रंगोली ,एवम् वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें  विजयी  प्रतिभागियो को पुरस्कृत भी  किया गया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

इस वर्ष की बहुप्रतीक्षित भोजपुरी फ़िल्म दंडनायक के लिए दर्शको में कौतूहल बरकार है. फिल्मी गलियों में इसकी चर्चाएं आम है. भोजपुरी सुपरस्टार यश कुमार और काजल राघवानी के फैन्स के लिए बेहतरीन खबर ये है कि इस फ़िल्म का ट्रेलर 15 जनवरी को इंटरटेन रंगीला द्वारा रिलीज किया जाएगा. हाल ही में इस फ़िल्म के फर्स्ट लुक रिलीज होते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल होते देखा गया था. हमेशा यूनिक विषयों पर काम करने वाले यश की इस फ़िल्म से काफी उम्मीदें हैं. ट्रेड पंडितों की माने तो यश कुमार की फिल्में सिने उद्योग में हुए बदलाव का एक महत्त्वपूर्ण उदाहरण है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– सिकंदरपुर- मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत गांधी इंटर कॉलेज सिकंदरपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक संजय यादव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया. कार्यक्रम के दौरान खंड विकास अधिकारी पंदह, नवानगर और मनियर तथा जिला समाज कल्याण अधिकारी अभय सिंह बलिया भी उपस्थित उपस्थित रहे.  इसमें एक मुस्लिम जोड़ा तथा 250 हिंदू जोड़े शामिल हुए. सभी जोड़ों की शादी अपनी अपनी धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार संपन्न कराया गया. इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक संजय यादव ने लोगों का अभिनंदन करते हुए नव विवाहित वर-वधुओं को शुभकामना दी.
(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

– सहतवार. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के द्वारा प्रायोजित अंतरमहाविद्यालय खो-खो प्रतियोगिता दूजा देवी पी. जी. कालेज सहतवार में शुभारंभ हुआ जिसका उद्धघाटन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. कल्पलता पांडेय ने  दीप प्रज्ज्वलित और मां सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया. इस प्रतियोगिता में सात बालिका वर्ग और पांच बालक वर्ग के कालेज के टीमों ने प्रतिभाग किया.
(रिपोर्ट- श्रीकांत चौबे)

 

 

  -बेल्थरारोड-  ग्राम चौकिया से ग्राम तेंदुआ के बीच अविलम्ब निर्माण पूर्ण करने को लेकर सपा के पूर्व विधायक गोरख पासवान द्वारा अपने सहयोगियों संग शनिवार को अपरान्ह में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बिल्थरारोड के रेलवे चौराहे से आम जन व दुकानदारों से हस्ताक्षर कराते हुए जन जागरण अभियान शुरू किया गया. इसके अलावे आगामी 13 दिसम्बर को 10 बजे दिन से बिल्थरारोड के चरण सिंह तिराहे से जुलूस निकाल कर डीएम के संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपने के कार्यक्रम में भाग लेने की अपील भी किया जा रहा था.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

– दुबहर.  हल्दी थाना क्षेत्र अंतर्गत अगरौली ग्रामवासी गुड्डू शाह पुत्र शिव शंकर शाह उम्र 32 वर्ष वृक्ष काटते समय पेड़ से गिर गया. घटनास्थल पर छटपटाते चिल्लाते देख दूर से लोगों ने दौड़ कर उठाया. जिला चिकित्सालय ले गए. जहां इलाज के दौरान स्थिति दयनीय बनी हुई है. घटना दोपहर 1 बजे की है. अगरौली निवासी गुड्डू शाह पुत्र शिव शंकर शाह उम्र 32 वर्ष अपने घर से कुछ दूरी पर बबूल का पेड़ काट रहा था ,जहां अचानक पेड़ से नीचे गिर गया. स्थिति चिंतनीय देख स्थानीय लोग जिला चिकित्सालय ले गए दुर्घटना के उपरांत स्थिति चिंतनीय थी.
(रिपोर्ट – कृष्णकांत पाठक)

 

 

– दुबहर. पूर्व जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह के पिता एवं वरिष्ठ पत्रकार रणजीत सिंह के बाबा, अखार निवासी बाबू संत बिलास सिंह की तेरही पर शुक्रवार की देर शाम उनके पैतृक आवास पहुंचकर लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की. उनके चित्र पर फूल- माला चढ़ाकर व्यक्तित्व को याद किया गया.
(रिपोर्ट – कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बेल्थरारोड. देवेन्द्र डिग्री कालेज  से लेकर चौकियामोड तक  लगभग 4 किलोमीटर सड़क क्षेत्र के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन गई है. सड़क पर धुल का गुब्बार उड़ रहा है.  उक्त बातें सपा के पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ने बेल्थरारोड में शनिवार को  पत्रकार वार्ता के दौरान कही. उन्होंने कहा कि हमारे गृह क्षेत्र की चौकिया- देवेन्द्र डिग्री कालेज मार्ग, कीडीहरापुर से लेकर मालीपुर, नरला – चन्दाडीह होते हुए भाजपा विधायक के घर जमुआव तक, पडसरा – विहरा मार्ग सहित क्षेत्र की सभी  सड़कें जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते अपनी बदहाली पर आंसू  बहा रही है.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

– बलिया. उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशन में माह दिसम्बर, 2021 में  11 दिसम्बर 2021 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन दीवानी न्यायालय प्रांगण बलिया में  प्रातः 10 बजे से किया गया. राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्घाटन जनपद न्यायाधीश विक़ार अहमद अंंसारी, के द्वारा दीप प्रवज्वलित कर मॉ सरस्वती के चित्र पर मल्यार्पण करके किया गया. उद्घाटन समारोह में न्यायालय के समस्त पीठासीन अधिकारीगण, समस्त बैंक प्रबन्धकगण एवं समस्त कर्मचारीगण व वादकारी उपस्थित रहें.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.