निपनिया में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में किसान मजदूर महा पंचायत सम्पन्न, किसानों की समस्यायों पर हुई चर्चा

सिकंदरपुर, बलिया.तहसील क्षेत्र के निपनिया गांव स्थित गंगा राम बाबा के प्रांगण में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित किसान मजदूर महापंचायत में किसानों व मजदूरों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया.

 

कार्यक्रम को अपने सम्बोधन में विभिन्न वक्ताओं ने खेती के कार्य में किसानों को पेश आने वाली समस्याओं के बारे में बिस्तार से चर्चा कर उनके समाधान पर बल दिया. वहीं केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को किसान व कृषि विरोधी बताया. कहा कि भाजपा राज में कृषि कार्यों से सम्बंधित विभिन्न आवश्यक सामानों के मूल्य में बेतहाशा बृद्धि ने किसानों को काफी हताश किया है. साथ ही दवा किया कि भविष्य में किसानों की फसल एम पी एस से कम पर नहीं बिकेगी.

 

मुख्य वक्ता वरिष्ठ किसान नेता योगेन्द्र यादव ने अपने वर्चुअल सम्बोधन में कहा, एक वर्ष से चल रहा किसान आंदोलन आज समापन की परिणति की स्थिति में है. इस आंदोलन से देश के किसानों को संगठित व मजबूत किया है. किसानों के आत्मसम्मान को बढ़ाया है और किसानों ने अपनी राजनैतिक शक्ति का एहसास कराया है. बताया कि काले कृषि कानून रद हो चुके है और एम पी एस सहित अन्य बातों पर सहमति बन रही है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दीपक लंबा ने कहा कि भविष्य में किसानों की फसल एम पी एस से कम पर नहीं बिकेगा. यह लड़ाई जारी है. पुष्पेन्द्र कुमार, अर्चना श्रीवास्तव, राघवेन्द्र, अनिल मूर्ति,रामजन्म,सत्यनारायण, सत्यप्रकाश सिंह,रामनवमी, वन्धु जी,अजित राय,मुन्नीलाल यादव,बलवन्त यादव,अमरनाथ,दिगम्बर यादव,रामप्रकाश गुप्त के साथ सामाजिक न्याय मोर्चा,संयुक्त किसान मोर्चा,किसान फ्रंट,किसान सभा,राष्ट्रीय किसान मोर्चा,कृषि भूमि बचाओ मोर्चा के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. अध्यक्षता अमरजीत यादव व संचालन बलवन्त यादव ने किया.

 

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close