Front Page: 03 दिसंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

 

 

– बलिया. मिशन शक्ति फेस 03 के अंतर्गत 2 दिसंबर 2021 को ‘हक की बात जिला अधिकारी के साथ’ जिसमें यौन हिंसा, लैंगिक असमानता, घरेलू हिंसा, कन्या भ्रूण हत्या, कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न तथा दहेज हिंसा आज के संबंध में संरक्षण, सुरक्षा तंत्र, सुझावो, सहायता हेतु अपर पुलिस अधीक्षक महोदय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार बलिया में बैठक संपन्न हुई. जिसमें राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बलिया की छात्राओं तथा महिला कर्मचारियों पुलिस विभाग की महिला पुलिसकर्मी तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा हक की बात में अपर पुलिस अधीक्षक महोदय से संबंधित विषयों पर सवाल किया गया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

ददरी मेला के दंगल प्रतियोगिता की विजेता का किया गया सम्मान

– दुबहर. भृगु के शिष्य दर्दर मुनि के नाम पर लगने वाले ऐतिहासिक मेला का दंगल प्रतियोगिता के इस वर्ष के विजेता रहे जिला केसरी अभिषेक पांडेय का जनाडी और नगवा के संयुक्त रूप से जनेश्वर मिश्रा सेतु के निकट जनाडी चौराहे पर भव्य रुप से स्वागत अभिनंदन किया गया. इस अवसर पर समाजसेवी अशोक कुमार पाण्डेय व क्षेत्रवासियों ने जिला केसरी को माल्यार्पण कर अंग वस्त्र से सम्मानित किया. श्री पांडेय ने कहा कि यह गौरव की बात है इस वर्ष के ऐतिहासिक मेले में अभिषेक ने इस जिले का नाम रोशन किया है और हम लोग उम्मीद करेंगे कि इस युवा प्रतिभावान खिलाड़ी देश में नाम रोशन करके बलिया का मान सम्मान बढ़ाएं.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)
 

 

रामगोविंद चौधरी को अखिलेश यादव ने सौंपी बलिया की पूर्ण जिम्मेदारी

– बलिया. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के निर्देश पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल जी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी हेतु बलिया जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्रों के समस्त बूथ कमेटियों के सत्यापन और मतदाता सूची संशोधन की समीक्षा हेतु प्रभारी नियुक्त किया है. रामगोविन्द चौधरी के नाम जारी पत्र में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि यथाशीघ्र जनपद में बूथ कमेटी एव मतदाता सूची में नाम संशोधन के कार्य की समीक्षा कर आगामी 5 दिसम्बर को वस्तुस्थिति से पार्टी मुख्यालय को अवगत कराएं.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

श्री धनुष यज्ञ एवं श्री राम विवाह उत्सव का कार्यक्रम तय

मनियर. थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव में श्री खाकी बाबा के स्थान पर श्री धनुष यज्ञ एवं श्री राम विवाह उत्सव कार्यक्रम 4 दिसंबर 2021 से शुरू हो रहा है जिसकी पूर्णाहुति एवं भंडारा 8 दिसंबर 20 21 बुधवार को होगी. इस कार्यक्रम के कथावाचक विजय शरण दास जी रामायणी है. आयोजन कर्ता ग्रामवासी तथा क्षेत्रवासियों ने लोगों से इस विवाह उत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

शहीद चंद्रभानु पाण्डेय की 30वीं पुण्यतिथि पर पांच को होगी सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा

– बलिया. शहीद छात्रनेता चन्द्रभानु पाण्डेय की 30वीं पुण्यतिथि पर श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के जयप्रकाश नारायण सभागार में आगामी पांच दिसम्बर यानी रविवार को 11बजे दिन में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन छात्रसंघ परिवार के तरफ से किया गया है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– सिकंदरपुर. बलिया मार्ग स्थित गांधी इंटर कॉलेज के समीप शुक्रवार की दोपहर भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ विजय रंजन के जनसंपर्क कार्यालय का भव्य उद्घाटन समाजसेवी दद्दन पाण्डेय ने फीता काटकर किया. इस दौरान भाजपा नेता डॉ विजय रंजन ने उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिवकुमार गुप्ता अध्यक्ष साहू समाज देवरिया व विशिष्ट अतिथि दद्दन पाण्डेय समेत सभीं मौजूद पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का भी फूल माला पहनाकर स्वागत किया.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

-मनियर. बच्चों के अंदर अंतर्निहित ज्ञान का भंडार भरा है. इसका उदाहरण उस समय देखने को मिला जब उनसे कहा गया कि सिर्फ पेपर पर कला बनाने के बजाय डिजाइन बनाने पर उन्हें अच्छे नंबर दिए जाएंगे. बस कहना ही क्या था. दो दिनों में एक से एक बढ़कर बच्चों ने कलाकृतियों का प्रदर्शन किया.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

हल्दी. थाना क्षेत्र के सीताकुंड गांव में शुक्रवार की सुबह एक 35 वर्षीय युवक की कुआं में शव पाया गया. सूचना गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया. पंचायत नामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. जिसकी पहचान हल्दी थाना क्षेत्र के सीताकुंड गांव निवासी सैफुद्दीन 35 वर्ष पुत्र अली हुसैन के रुप में हुई. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र द्विवेदी ने शव को बाहर निकलवाया और लास पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया.

(रिपोर्ट- आरके)

 

 

हल्दी. थाना क्षेत्र के सोनवानी मोड़ पर गुरुवार की रात करीब नौ बजे मोटरसाइकिल की आमने सामने टक्कर हो गई. जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के रोहुआ गांव निवासी गोपाल दुबे 35 वर्ष मोटरसाइकिल से गुरुवार की रात हल्दी से अपने घर जा रहे थे. हल्दी- सहतवार मार्ग पर सोनवानी गांव के समीप अभी पहुंचे थे कि सामने से आ रही मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दिया. मोटरसाइकिल को जोरदार टक्कर में गोपाल दुबे गंभीर रुप से घायल हो गए.

(रिपार्ट -आरके)

 

 

रेवती. किसानों के ज्वलंत मुद्दों को सहकारिता के माध्यम से निराकरण कराने एवं सहकारिता के क्षेत्र के अनुभव तथा जिला कांग्रेस अध्यक्ष की प्रबल संस्तुति को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सहकारिता प्रकोष्ठ के चेयरमैन कृपा शंकर मिश्र द्वारा क्षेत्र के पचरुखा निवासी संदीप ओझा को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सहकारिता प्रकोष्ठ का जिला चेयरमैन मनोनीत किया गया है. इसकी सूचना मिलते ही संदीप ओझा के स्वजनों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई.
(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

सामूहिक विवाह कार्यस्थल का भूमि पूजन

-बलिया. खेल, युवा कल्याण एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने शुक्रवार को फेफना में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 551 जोड़ो से संबंधित स्थल का भूमि पूजन किया. इससे पूर्व जिला प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवस्था की समीक्षा की.;बैठक में उन्होंने विवाह से संबंधित तैयारियों के संबंध में बातचीत की. संबंधित अधिकारियों से उन्होंने विवाहित जोड़ों के रहने, ठहरने और उनके रस्मो रिवाज से विवाह संपन्न कराने के संबंध में जानकारी मांगी. मंत्री जी का कहना है कि यह धर्म का काम है अतः इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

15 दिवसीय माटीकला शिल्पकारी प्रशिक्षण के लिए 15 तक करें ऑफलाइन आवेदन

-बलिया. उ0प्र0 माटीकलां बोर्ड द्वारा संचालित माटीकलां समन्वित विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष में 15 दिवसीय माटीकला शिल्पकारी प्रशिक्षण हेतु 25 लाभार्थियों का लक्ष्य प्राप्त हुआ है. 15 दिवसीय शिल्पकारी प्रशिक्षण मण्डलीय ग्रामोद्योग प्रशिक्षण केन्द्र पर आवासीय एवं निःशुल्क प्रदान किये जायेगें. आयु 18 से 50 वर्ष के मध्य हो वह अपना आवेदन जिला ग्रामोद्योग कार्यालय रामपुर उदयभान में 15 दिसम्बर तक अपना फोटो, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण-पत्र, शैक्षिक योग्यता, राशन कार्ड के साथ संलग्न कर ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. अधिक जानकारी हेतु 740841 0763 या 9415668739 पर जानकारी प्राप्त कर सकते है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

सीबीसी योजना के अंतर्गत 31 दिसम्बर तक ऋण जमा करें

-बलिया. जिला ग्रामोद्योग अधिकारी आरएस प्रजापति ने बताया है कि उ0प्र0 खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड, बलिया से सीधे सी0बी0सी0 योजना के अन्तर्गत ऋण लिया गया था और किसी कारणवश जमा नहीं कर सके हैं, उन व्यक्तियों को एक मुश्त समाधान योजना के अन्तर्गत सम्पूर्ण ब्याज की छूट के साथ-साथ एक मुस्त धनराशि जमा करने का अवसर दिया गया है. इस योजना के अन्तर्गत 31 दिसम्बर तक मात्र मूलधन की धनराशि जमा कर अपनी देयता समाप्त कर सकते हैं, समयावधि समाप्त होने के बाद बकायादारों को मूलधन सामान्य ब्याज एवं चक्रवृद्धि ब्याज सहित जमा करना होगा. मोबाईल नम्बर
7408410763 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

सोहांव, स्टेडियम व दोकटी का विजयी आगाज

-नरहीं. जिला वाॅलीबाल एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित जिला वाॅलीबाल चैम्पियनशिप में सोहांव, स्टेडियम व दोकटी की टीमों ने विजयी आगाज किया. प्रतियोगिता का उद्घाटन फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए वरिष्ठ समाजसेवी अजीत राय ने किया, विशिष्ट अतिथि क्रीड़ाधिकारी डाॅ अतुल सिन्हा रहे.

(रिपोर्ट- विश्वंभर प्रसाद)

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.