Front Page: 01-02 दिसंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

सिकंदरपुर, बलिया. क्षेत्र के मौजा चकिया के मुस्तफाबाद मोड़ पर कब्रिस्तान के बगल में स्थित पानी भरे गड्ढे में गुरुवार को 35 वर्षीय एक अज्ञात युवक का उतराया शव मिलने से सनसनी फैल गई है. सूचना पा कर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है. इस दौरान पुलिस ने मुस्तफाबाद निवासी महिला को हिरासत में ले कर पूछताछ शुरू कर दी है.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

– मनियर. बाबा भृगुनाथ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवरार बांसडीह बलिया के संस्थापक त्रयंम्बकेश्वर शुक्ला ( टी के शुक्ला ) की 19वीं पुण्यतिथि विद्यालय परिसर में मनाई गई जिसमें विद्यालय के अध्यापक /अध्यापिकाएं एवं छात्रों ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. लोगों ने कहा कि त्रयंम्बकेश्वर शुक्ला प्रतिभा के धनी थे. उनकी कीर्ति के रूप में यह विद्यालय तथा तथा साहिबाबाद (दिल्ली)में भी इस नाम से विद्यालय है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

बेल्थरारोड. पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी मण्डल के डीआरएम रामाश्रय पाण्डेय आगे के अन्य स्टेशनों के निरीक्षण कार्यक्रम को संशोधित कर गुरुवार को स्पेशल ट्रेन से बेल्थरारोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने अचानक उतर गये. और स्टेशन पर डीआरएम के उतरते ही अफरा-तफरी मच गयी. डीआरएम पाण्डेय ने मातहद अधिकारियों संग स्टेशन की साफ-सफाई दुरुस्त न पाकर नाराजगी जाहिर की.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

– मनियर. बाबा भृगुनाथ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवरार बांसडीह बलिया के संस्थापक त्रयंम्बकेश्वर शुक्ला ( टी के शुक्ला ) की 19वीं पुण्यतिथि विद्यालय परिसर में मनाई गई. जिसमें विद्यालय के अध्यापक /अध्यापिकाएं एवं छात्रों ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. लोगों ने कहा कि त्रयंम्बकेश्वर शुक्ला प्रतिभा के धनी थे. उनकी कीर्ति के रूप में यह विद्यालय तथा साहिबाबाद (दिल्ली)में भी इस नाम से विद्यालय है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

– नगरा. दो दिवसीय ब्लॉक स्तरीय सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन जनता इंटर कालेज के मैदान में गुरुवार को किया गया. प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक धनंजय कन्नौजिया ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्ज्वलित कर किया. तत्पश्चात खेल ध्वज फहराया गया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली. प्रतियोगिता में ब्लॉक के सभी न्याय पंचायत के खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया.

(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

 

– बांसडीह. मोटरसाइकिल के चाभी मांगने के विवाद में बीच बचाव करने गई महिला को चाकू लग गया, आसपास के लोगो ने महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह लाया गया वहां चिकित्सकों ने उसे उचित चिकित्सा के लिए बलिया चिकित्सालय भेज दिया. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 324,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

– नगरा. बेल्थरारोड विधान सभा क्षेत्र के भाजपा विधायक धनंजय कनौजिया ने जमुआव स्थित संत पुष्पा इंटर कालेज परिसर में आर ओ प्लांट के निर्माण हेतु आज गुरुवार को वैदिक विधि विधान से भूमि पूजन किया. इस मौके पर विधायक ने कहा कि क्षेत्र में स्वस्थ शरीर के लिए स्वच्छ जल आज की आवश्यकता है. इसको ध्यान में रखते हुए विधान सभा क्षेत्र में हर प्रमुख स्थानों पर विधायक निधि से आर ओ प्लांट स्थापित किया जा रहा है. कहे कि संत पुष्पा इंटर कालेज में एक माह के अंदर यह आरओ प्लांट बनकर तैयार हो जाएगा और हजारों बच्चों को शुद्ध पेयजल पीने के लिए सुलभ हो जाएगा.

(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

 

 

– बलिया. उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के माध्यम से यह अवगत कराया गया है कि निःशुल्क विधिक सेवा प्रदान करने हेतु नालसा लीगल सर्विसेज मोबाइल ऐप आरंभ किया गया है. एंड्राइड फोन पर गूगल प्ले स्टोर से या नीचे दिए गए लिंक से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं https://play.google.com/store/apps/details?I’d=com.nalsa.lsmsapp&hl=en IN&gl=US जनपद बलिया के समस्त जन सामान्य से यह अपेक्षा की जाती है कि वह इस ऐप को डाउनलोड कर अपनी समस्या के समाधान के लिए आवेदन कर सकते है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– बलिया. नेहरू युवा केंद्र द्वारा बृहस्पतिवार को विकास खण्ड चिलकहर के ग्राम भदपा गांव में कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र में स्वच्छ ग्राम हरित ग्राम कार्यक्रम के अंतर्गत एक दिवसीय प्रशिक्षण और भारत सरकार के कैच द रेन अभियान फेज 2 की शुरुआत की गयी. जिसमें 80 युवाओ के द्वारा प्रतिभाग किया गया. जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा, संस्थान के निदेशक करनैश सिंह, जिला परियोजना अधिकारी सलभ उपाध्याय और प्रशिक्षक अभिषेक राय के द्वारा द्वीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की गई.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– बलिया. उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार एवं माननीय प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय, बलिया श्री सत्य प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में आज दिनांक 2 दिसंबर 2021 को प्री- ट्रायल बैठक माननीय महोदय के विश्राम कक्ष में आहूत की गई. जिस का संचालन सिविल जज (सी डि)/ प्रभारी सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया श्री सर्वेश कुमार मिश्र , द्वारा की गई. उक्त बैठक में दिनांक 11 दिसंबर 2021 को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में चिन्हित किए गए. मामलों को अधिक से अधिक संख्या में निस्तारण किए जाने हेतु विचार विमर्श किया गया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– नगरा. नगरा थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना में सातवें दिन पुलिस जांच कर बुधवार की देर रात मुकदमा दर्ज किया. पीड़िता ने 25 नवम्बर को नगरा थाने पर प्रार्थना पत्र दिया कि गांव के ही एक युवक द्वारा असलहे के बल पर लगातार दुष्कर्म किया गया है. गर्भ ठहर जाने पर युवक ने दबंगई दिखाते हुए एबॉर्शन भी करा दिया.

(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

 

 

– बांसडीह. बेरुआरबारी ब्लॉक संसाधन केंद्र बेरुआरबारी एवम उच्च प्राथमिक विद्यालय में बीती रात को चोरों ने जंगला तोड़कर व दीवाल की ईंट निकाल कर कम्प्यूटर कक्ष में प्रवेश कर लाखों रुपये की संपत्ति चुरा लिया. इस घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई हैं. चोरी की घटना से क्षेत्र के लोगो मे दहशत व्याप्त है.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

– मनियर. मनियर थाने के उपनिरीक्षक राजेश कुमार मिश्रा का देहांत मंगलवार की रात करीब 10:50 पर हो गया. उनके निधन का समाचार मिलते ही पुलिस महकमे में शोक व्याप्त हो गया. बताया जाता है कि उप निरीक्षक राजेश कुमार मिश्र 59 वर्ष पुत्र स्वर्गीय चंद्रशेखर मिश्र मूलनिवासी बदली का पूरा थाना बाघराय जनपद प्रतापगढ़ मनियर थाने पर 5 जुलाई 2020 से तैनात थे.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

– बेल्थरारोड. उभांव थाने पुलिस को मंगलवार की रात उस समय एक बड़ी सफलता मिली जब एसएचओ अविनाश कुमार सिंह ने क्षेत्र में चल रहे एक अवैध हथियार की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया. इसी के साथ पुलिस ने तीन आरोपियों को पिस्टल व अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार करने का भी दावा किया है.
इस सम्बन्ध में उभांव एसएचओ ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान तुर्तीपार रेगुलेटर के पास से बाइक से जा रहे संजय साहनी निवासी मिश्रौली मोलनापुर थाना मधुबन जनपद मऊ निवासी को संदेह के आधार पर पकड़ा गया. तलाशी के दौरान उसके पास से एक अवैध तमंचा मिलने का दावा किया.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.