कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर स्नान करने के लिए गंगा घाट पहुंचे श्रद्धालु

बलिया. जनपद के विभिन्न क्षेत्र में कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं का आने का क्रम जारी है विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले सावधान कुछ सीधे गंगा तट पर पहुंच रहे हैं जबकि कुछ लोग जिला मुख्यालय पर जगह-जगह रात बिताने की कोशिश में अस्थान ले रहे हैं गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की मदद के लिए अनेक स्वयंसेवी संस्थाएं आगे आती रही हैं.

इस वर्ष भी रेलवे स्टेशन बस स्टेशन गंगा घाट के अलावा शहर के उन मार्गों पर सेवा शिविर लगाए गए हैं. जिस मार्ग से श्रद्धालुओं को स्नान घाट तक जाना है उनकी मदद के लिए टेंट उनके लिए चाय और साथ छूट जाने वाले साथियों को सूचना देने के लिए लाउडस्पीकर लगाए गए हैं.

इस प्रकार की शिविर से गंगा स्नान करने आने वाले यात्रियों को सुविधाएं हो जाती हैं इसी क्रम में गुरुवार को सायं जिला मुख्यालय के कदम चौराहा के पास संत गणिनाथ मंदिर के नजदीक रेड क्रॉस सोसाइटी बलिया ने शिविर का आयोजन किया है.

सेवा स्वास्थ्य शिविर का उदघाटन के लिए पहुंचे पुलिस कप्तान बलिया को बुके देकर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ तन्मय कक्कड़ एवं अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आनन्द ने स्वागत किया.

गणिनाथ सेवाश्रम मंदिर के छात्रावास निर्माण समिति भृगु आश्रम बलिया एवं इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा बलिया के संयुक्त तत्वाधान में कदम चौराहा स्थित श्री गणिनाथ मंदिर परिसर पर कार्तिक पूर्णिमा के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं हेतु सेवा स्वास्थ्य शिविर का उदघाटन राज करन नय्यर पुलिस कप्तान एवं डॉ. तन्मय कक्कड़ उपाध्यक्ष/मुख्य चिकित्सा अधिकारी इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा बाबा गणिनाथ के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित करके किया.

इस अवसर पुलिस कप्तान ने लोगों से अपील की है कि प्रशाशन का पूरा सहयोग करें अौर उचित दूरी बनाए रखें. पुलिस अधीक्षक ने श्रद्धालुओं को सुरक्षित यातायात व सावधानी बरतने की अपील की. मुख्य चिकित्सा चिकित्सा अधिकारी ने मेले में श्रद्धालुओं से कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी की बात दोहराई गई.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस अवसर पर सेवा शिविर के द्वारा नि :शुल्क मास्क, सैनिटाइजर ,आकस्मिक दवाएं (फर्स्ट एड )चाय, पानी इत्यादि की सेवा की गई .

संस्था अध्यक्ष उमेश प्रताप एडवोकेट एवं जिला समन्वयक रेड क्रास शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय द्वारा अतिथियों को बाबा गणिनाथ की जीवनी एवं प्रतिमा भेंट करते हुए आगंतुकों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया.

 

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)