Front Page: 18 नवंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

वंचित शोषित पिछड़े अल्पसंख्यक समाज के उत्थान के लिए संकल्प

रसड़ा, बलिया. क्षेत्र के महतवार में भागीदारी संकल्प मोर्चा के तत्वधान में आयोजित जनता उन्नति पार्टी की पंचायत में अपने उत्थान के लिये चौहान समाज ने संगठित होकर सत्ता में भागीदारी के लिये हुंकार भरी. वंचित शोषित पिछड़ा अल्पसंख्यक समाज के उत्थान के लिए सपा के अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए संकल्प लिया. बतौर मुख्य अतिथि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा की मैं अपने नीतियों से समझौता नहीं करता हूं. मैं हक की लड़ाई में सत्ता को ठोकर मार दिया.

(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

इसे भी पढ़ें- कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर स्नान करने के लिए गंगा घाट पहुंचे श्रद्धालु

 

रेलवे स्टेशन परिसर बलिया में भारत स्काउट गाइड का सेवा शिविर

बलिया. विश्व स्तर की संस्था भारत स्काउट और गाइड जो सेवा कार्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करती है. प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी रेलवे स्टेशन परिसर बलिया में भारत स्काउट गाइड का सेवा शिविर लगाकर असहाय,निरीह, अशक्त, दिव्यांग और सभी जरुरतमंद की सेवा करने को तत्पर है. और अपना कैंप लगायी है जिसमें जिला संस्था के मुख्य आयुक्त डॉक्टर शैलजा राय जी के निर्देशन में कुंवर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज बलिया, राजकीय इंटर कॉलेज बलिया, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बलिया के स्काउट गाइड को रेलवे प्लेटफार्म पर टिकट चेकिंग के लिए और यात्रियों को किसी भी प्रकार के कष्ट में उनकी सहायता के लिए लगाया गया है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

इसे भी पढ़ें- रोजगार मेला 22 नवंबर को और राष्ट्रीय लोक अदालत 12 दिसंबर को आयोजित

इसे भी पढ़ें- गंगा स्नान करने जा रहे वृद्ध की कार से कुचलकर मौत, चालक फरार

बलिया. जनपद के विभिन्न क्षेत्र में कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं का आने का क्रम जारी है विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले सावधान कुछ सीधे गंगा तट पर पहुंच रहे हैं जबकि कुछ लोग जिला मुख्यालय पर जगह-जगह रात बिताने की कोशिश में अस्थान ले रहे हैं गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की मदद के लिए अनेक स्वयंसेवी संस्थाएं आगे आती रही हैं. इस वर्ष भी रेलवे स्टेशन बस स्टेशन गंगा घाट के अलावा शहर के उन मार्गों पर सेवा शिविर लगाए गए हैं. जिस मार्ग से श्रद्धालुओं को स्नान घाट तक जाना है उनकी मदद के लिए टेंट उनके लिए चाय और साथ छूट जाने वाले साथियों को सूचना देने के लिए लाउडस्पीकर लगाए गए हैं.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

पराली न जलाने हेतु किसानों को दिलायी शपथ

 

इसे भी पढ़ें- जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट में 7 घायल

बलिया. प्रमोशन ऑफ एग्रीकल्चर मैकेनाइजेशन फॉर इन सीटू मैनेजमेंन्ट आफ क्राप रेजीडयू योजनान्तर्गत पराली प्रबन्धन हेतु जनपद स्तरीय कृषक जागरूकता गोष्ठी का आयोजन कृषि विभाग द्वारा गुरुवार को कृषि भवन के परिसर में किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री राजित राम मिश्र, जिला विकास अधिकारी रहे. मुख्य अतिथि द्वारा पराली प्रबन्धन के बारे में कृषकों को जागरूक करते हुए अवगत कराया कि किसान भाई अपने खेतो में पराली न जलाये, बल्कि इसे खेत मिलाकर जैविक खाद बनाये इससे मृदा की उर्वरता शक्ति बढ़ती है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

इसे भी पढ़ें- सड़क दुर्घटना में महिला की मौत

मतदाता जागरूकता अभियान जारी रहेगा, 18 साल की उम्र होते ही मतदाता सूची में जुड़ें – एसडीएम

 

बांसडीह, बलिया- एक तरफ कार्तिक पूर्णिमा स्नान को लेकर जहां जिला प्रशासन अलर्ट मोड में हैं. तो वहीं मतदाता जागरूकता अभियान भी जोरों पर चल रहा है. गुरुवार को बांसडीह इंटर कालेज बांसडीह में मतदाता जागरूकता रैली के लिए एसडीएम बांसडीह सीमा पांडेय ने न केवल हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ,बल्कि 18 साल पूरा करने वाले युवाओं को नए मतदाता बनने का आग्रह किया. और कहा कि नए मतदाता बनकर एक मिसाल कायम करें.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

इसे भी पढ़ें- ददरी मेला स्पेशल- भोजपुरी के शेक्सपियर भिखारी ठाकुर के नाटक बिदेशिया का मंचन

इसे भी पढ़ें- मनियर पुलिस ने 5 लाख कीमत की शराब पकड़ी, दो अभियुक्त फरार एक गिरफ्तार

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.