त्रिकालपुर के पास सड़क पर बने गड्ढों में एक के बाद एक फंस रहे ट्रक, तीन दिन में सिर्फ 9 घंटे ही यातायात चला, बाकी समय जाम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती. रेवती-सहतवार मुख्य मार्ग पर त्रिकालपुर गांव के सामने गढ्ढे में बालू लदा ट्रक फंसने से लगातार आवागमन अवरूद्ध होने के साथ ही भीषण जाम लग रहा है. मार्ग पर बना बड़ा गढ्ढा अब नासूर बनता जा रहा है.

सहतवार–बैरिया वाया रेवती मुख्य मार्ग बृहस्पतिवार को मध्य रात्रि से लेकर शुक्रवार की शाम तक त्रिकालपुर गांव के सामने दो अलग-अलग ट्रकों के मार्ग पर बने गड्ढों में फंसने के चलते 16 घंटे तक जाम रहा था. शुक्रवार की मध्य रात के समय एक बालू लदे ट्रक के फंसने के बाद पुनः जाम हो गया. सुबह तक वाहनों की लम्बी कतारें लग गयीं.प्रशासन तथा ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद शनिवार की सुबह लगभग 9 बजे के करीब फंसे ट्रक को निकालने में कामयाबी मिल गयी.

अभी यातायात बहाल ही हुआ था कि कुछ देर के बाद पुनः एक बालू लदा ट्रक उसी गड्ढे में आकर फंस गया. त्रिकालपुर गांव के ग्रामीणों के अनुसार शुक्रवार की शाम 4 बजे फंसे ट्रक के निकल जाने के पश्चात यातायात बहाल हो गया था. गाड़ियां गड्ढा के बगल से होकर निकल जा रही थीं.शुक्रवार की मध्य रात के आसपास एक बालू लदा ट्रक उक्त स्थल से गुजर रहा था.चालक को सम्भवतः सड़क के उस खतरनाक गड्ढे में पानी जमा होने के चलते गहराई और दलदलापन का अनुमान नहीं हो पाया. उस गड्ढे से हो कर ज्यों ही चालक ट्रक को निकालना चाहा,ट्रक के चक्के गड्ढे में धंस गये.

 

बताया जाता है कि चालक ज्योंज्यों ट्रक को निकालने का प्रयास कर रहा था ट्रक का चक्का अपने जगह पर घूमकर नीचे बैठते जाते थे.इस प्रकार थक हार कर चालक ट्रक को निकालने का प्रयास बन्द कर बैठ गया.उक्त फंसे ट्रक के आगे पीछे के जाम में फंसे चालक आकर ट्रक को निकालने की जुगत लगाते रहे लेकिन धंसा ट्रक किसी प्रकार निकाला नहीं जा सका.

 

देखते देखते दोनों तरफ दूरगामी ट्रकों की लम्बी कतार लग गयी.सुबह सहतवार पुलिस तथा ग्रामीणों के प्रयास के बाद ट्रक को ट्रैक्टर तथा जेसीबी की मदद से निकाल तो लिया गया लेकिन कुछ देर के बाद एक दूसरे ट्रक के उसी गड्ढे में फंसने के बाद पुनः उक्त मार्ग पर जाम के चलते वाहनों की लम्बी लाइन लग गयी.उक्त मार्ग पर गुरूवार की रात से लेकर अगर साढ़े आठ घण्टे को छोड़ शनिवार की शाम तक अनवरत जाम लगा रहा. समाचार लिखे जाने तक उक्त गड्ढे से न तो ट्रक निकल पाई थी न मार्ग से जाम समाप्त हुआ था.

(रेवती से पुष्पेंद्र तिवारी की रिपोर्ट)