बारिश की वजह से यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा निरस्त नहीं, 18 सितंबर से ही होगी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए भले ही सभी शिक्षण संस्थान दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं, लेकिन यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षा 18 सितंबर से होगी. इस परीक्षा कार्यक्रम में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है. माध्यमिक शिक्षा विभाग शुक्रवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ इस संबंध में वीडियो कान्फ्रेंसिंग करके हालात का जायजा लेगा.

 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की ओर से इस वर्ष हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की लिखित परीक्षा नहीं कराई गई थी. छात्र-छात्राओं को पिछली परीक्षाओं में मिले अंकों के आधार पर उत्तीर्ण व प्रोन्नत किया जा चुका है. बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मिले अंकों से संतुष्ट नहीं थे, ऐसे में माध्यमिक शिक्षा विभाग अंक सुधार परीक्षा करा रहा है. ये इम्तिहान 18 सितंबर से छह अक्टूबर तक होना है, करीब 79 हजार से अधिक ने इसके लिए आवेदन किया है और प्रदेश में 590 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा की अन्य सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इसी बीच बुधवार रात से भारी बारिश हो रही है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनहित में शिक्षण संस्थान दो दिन बंद रखने का आदेश दिया है.

 

 

अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने बताया कि जिन विद्यालयों को हाईस्कूल व इंटर की अंक सुधार परीक्षा 2021 का केंद्र बनाया गया है, उन स्कूलों में 18 सितंबर से परीक्षाएं होंगी. परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. सभी जिलों में इसे नकलविहीन कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर भारी बारिश का क्या असर है इसे पता करने के लिए जिलाधिकारियों के साथ शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग करके निर्णय लेंगे और सकुशल परीक्षा कराने के निर्देश दिए जाएंगे. यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि परीक्षाएं तय समय में होंगी.