जल निगम की लापरवाही के चलते सुल्तानपुर गांव में पानी की टंकी दो महीने से बंद, ग्रामीणों को पानी की किल्लत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हल्दी. जल निगम की लापरवाही से क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में स्थित पानी टंकी के करीब दो माह से बंद होने के कारण क्षेत्र के कई गांव के लोग पानी की किल्लत झेल रहे हैं.

ग्रामीणों ने जलापूर्ति को चालू करवाने को लेकर विभाग के अधिकरियों को कई बार अवगत करवा दिया. लेकिन अधिकारी एक- दो दिन में सप्लाई चालू करने की बात कहकर फोन काट देते हैं. दूसरी ओर पेयजलापूर्ति के बन्द पड़ी होने से ग्रमीणों को काफी परेशानी हो रही है. पानी टंकी का मोटर व ट्रांसफार्मर दो माह से जला हुआ है. लेकिन विभाग द्वारा आज तक मोटर नहीं बनाया गया. तो वहीं बिजली विभाग की माने तो पानी टंकी में मीटर नहीं लगा है.

जल निगम से मीटर लगाने की बात कहने पर विभाग अपना पल्ला झाड़ लेता है. इसी वजह से अभी तक बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया.

बिजली विभाग व जल निगम के आपसी मतभेद के चलते गांवो में पानी की सप्लाई बंद पड़ी है. ग्रामीणों ने बताया कि इस पानी टंकी पर दो सरकारी कर्मचारी नियुक्त है. लेकिन इन कर्मचारीयों की बात को विभाग के अधिकारी भी अनसुनी कर दे रहे हैं.

जल निगम को ग्रामीणों के बार बार शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है. विडम्बना है कि जब से ग्रामपंचायतों को पानी टंकी के रख रखवा की व्यवस्था सौपी गयी तब से यह अव्यवस्था फैली हुई है.

 

(सुल्तानपुर से रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)