बलिया में पर्यावरण रक्षा के लिए बनेगा विस्तृत प्लान, जिला पर्यावरण समिति ने की चर्चा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्रदूषण, जंगलों पर अतिक्रमण और अन्य वजहों से पर्यावरण को हो रहे नुकसान से निपटने, पर्यावरण की रक्षा के लिए बलिया में विस्तृत प्लान बनाया जा रहा है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल (एनजीटी) के आदेश के अनुपालन में जिला पर्यावरण प्लान तैयार करने के उद्देश्य से विकास भवन के सभागार में जिला सामाजिक वानिकी अधिकारी/ निदेशक श्रद्धा यादव की अध्यक्षता में पर्यावरण से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों एवं जिला पर्यावरण समिति के सदस्यों की एक बैठक हुई.

इस बैठक में जिले के सम्बद्ध विभागों के अधिकारी गण, कर्मचारी एवं जिला पर्यावरण समिति के सदस्य डा. गणेश कुमार पाठक भी उपस्थित रहे.

सामाजिक वानिकी निदेशक श्रद्धा यादव ने जिला पर्यावरण प्लान तैयार करने से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की और सम्बंधित विभागों को निश्चित अवधि के अनतर्गत जिला पर्यावरण प्लान तैयार कर प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया.

पं. गोविन्द बल्लभ पंत की 134वीं जयंती की पूर्व संन्ध्या पर कार्यक्रम

पं. गोविन्द बल्लभ पंत की 134 वीं जयंती की पूर्व सन्ध्या पर विकास भवन के सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला विकास अधिकारी बलिया ने की. कार्यक्रम् की शुरूआत पं० गोविन्द बल्लभ पंत जी की प्रतिमा पर जिला विकास अधिकारी एवं जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के शैक्षणिक निदेशक डा. गणेश कुमार पाठक तथा चिकित्सक डा. संतोष कुमार मिश्र एवं कार्यक्रम् में उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा  माल्यार्पण एवं पुष्पार्चन कर किया.

कार्यक्रम के दौरान डा. गणेश कुमार पाठक एवं जिला विकास अधिकारी बलिया द्वारा पं. गोविन्द बल्लभ पंत के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तृत प्रकाश डाला गया.