नगरा में पीस कमेटी की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिए गए जरूरी निर्देश

नगरा, बलिया. सावन माह और बकरीद के त्योहार के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रविवार को नगरा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई.
बैठक को संबोधित करते हुए उप जिलाधिकारी रसड़ा प्रभु दयाल ने कहा कि कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए इस बार भी बकरीद का पर्व महामारी नियमों का पालन करते हुए सार्वजनिक रूप से नहीं मनाया जाएगा. मुस्लिम बन्धु अपने घरों में ही नमाज अदा करेंगे तथा किसी भी सार्वजनिक स्थान पर कुर्बानी नहीं देंगे.
त्योहार को भाईचारा के साथ मनाए. बिजली, पानी की उचित व्यवस्था पहले से कर ली जाए. नगर पंचायत नगरा की बस्तियों की तीन दिन तक विशेष साफ सफाई करने का निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिया.
एसडीएम ने सावन माह को देखते हुए कहे कि मन्दिर में अधिक भीड़ न लगाई जाए. मास्क और उचित दूरी का पालन सुनिश्चित किया जाए. क्षेत्राधिकारी रसड़ा शिव नारायण बैंस ने कहा कि किसी भी बड़े जानवर की कुर्बानी नहीं दी जाएगी. कुर्बानी निजी या पारम्परिक स्थानों पर ही की जाएगी. कुर्बानी के बाद बचे अवशेष का सही तरीके से निस्तारण किया जाए ताकि किसी को कोई दिक्कत परेशानी न हो.
त्योहारों के दौरान किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्यान न दें तथा यदि कोई अफवाह फैलाने की कोशिश करता है तो उसकी जानकारी पुलिस को दे. ऐसे लोगो पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी. थानाध्यक्ष दिनेश कुमार पाठक,अधिशासी अधिकारी संजय राव, एसआई शत्रुघ्न पांडेय, लाल साहब गौतम, एडीओ पंचायत प्रमोद सिंह, पूर्व प्रमुख अनिल सिंह, एडवोकेट शफीक अहमद, रिजवान अहमद, मो मुस्ताक, जगशन सिंह, मो रब्बानी, हजरते इब्राहिम सहित तमाम लोग उपस्थित रहे.
(रसड़ा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

Click Here To Open/Close