भक्त शिरोमणि मां कर्मा बाई एवं महादान वीर भामाशाह की संगोष्ठी आशीर्वाद जयंती मनाई गई

Seminar Ashirwad Jayanti of devotee Shiromani Maa Karma Bai and Mahadan Veer Bhamashah was celebrated.
भक्त शिरोमणि मां कर्मा बाई एवं महादान वीर भामाशाह की संगोष्ठी आशीर्वाद जयंती मनाई गई

 

Please LIKE and FOLLOW बलिया LIVE on FACEBOOK page  https://www.facebook.com/ballialivenews

उमेश गुप्त, बेल्थरा रोड

 

बलिया. भक्त शिरोमणि माँ कर्माबाई एवं महादानवीर भामाशाह की संगोष्ठी आशीर्वाद जयन्ती के मुख्य अतिथि संपूर्णानंद साहू ने कहा कि हमारे समाज के लोगों को एकत्रित होकर अपनी ताकत का एहसास कराना होगा तभी हमारे समाज की पहचान गैर समाज में भी कायम होगी. अन्यथा हमारा समाज हर क्षेत्र में पिछड़ता चला जाएगा. इसलिए हमें एक होकर आगे बढ़ने की जरूरत है.

हमारे समाज की कुलदेवी
माँ कर्माबाई के संगोष्ठी कार्यक्रम के मौके पर मुझे मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया, मैं अपने आप को सौभाग्यशाली समझ रहा हूं. उन्होने अपने समाज के लोगों का हृदय से आभार प्रकट किया.

उन्होने कहा कि बेल्थरा रोड में हमारे समाज की कुलदेवी मां कर्मा बाई का संगोष्ठी कार्यक्रम पहली बार बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया. उन्होने इस समारोह को अगले वर्षो में और धूम धाम से मनाये जाने की अपील आयोजक मण्डल से की. यह पूजा समाज की कुलदेवी की पूजा पाठ का है. इसमें आपसी द्वेष भावना को भूला कर आपस में मिलजुल कर बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए.

विशिष्ट अतिथि मनोरमा गुप्ता ने कहा कि जितनी समाज में पुरुषों की भागीदारी है. उससे कहीं कम महिलाओं की भागीदारी नहीं है.

इसलिए हमें एक होकर कदम से कदम मिलाकर चलना होगा. उन्होने महिला शक्ति की भारी उपस्थिति पर प्रसन्नता जाहिर की. कहा कि समारोह तो एक बहाना है. हमें अपनी संगठन की शक्ति को मजबूत रखने में सतर्कता बरतने की जरुरत है.

ध्रुव गुप्ता ने कहा कि हम किसी भी पार्टी में हो, पर हमारा सोच एक होना चाहिए. समाज के लोगों को कैसे आगे किया जाए, हर किसी को सोचने की जरुरत है.

स्थानीय नगर पंचायत चेयरमैन रेनू गुप्ता के प्रतिनिधि दिनेश गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज के लोगों को एक होने पर बल दिया.
चाहे वह वैश्य समाज में साहू, मद्धेशिया, जायसवाल, बरनवाल, व चौरसिया हो सभी को अब एक होकर एक मंच से अपनी एकता की हूंकार भरने की जरूरत है.

स्थानीय नगर के राईन मैरेज हॉल में तैलिक साहू सेवा समिति के बैनर तले शनिवार को भक्त शिरोमणि माँ कर्माबाई एवं महादानवीर भामाशाह की जयन्ती के मौके पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

शनिवार को दिन में मां कर्माबाई एवं महादानवीर भामाशाह का वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पुरोहित ने विधि विधान से पूजा पाठ हवन एवं आरती सम्पन्न करवाया.शाम 7 बजे से विशाल भंडारा का कार्यक्रम आयोजित किया गया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आयोजक मण्डल की ओर से समारोह में पधारे मुख्य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथि को अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह के रूप में माँ कर्मामाई का चित्र देकर सम्मानित किया गया. इसके अलावे क्षेत्रीय पत्रकारों को भी माला पहनाकर अंग बस्त्र से सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नागेन्द्र साहू एवं सफल संचालन भू.पू. सैनिक शशिकांत साहू ने किया.

इस मौके पर तौलिक साहू सेवा समिति के संरक्षक छोटेलाल साहू, कन्हैयालाल साहू, सुभाष साहू, अखिलेश साहू, प्रबंधक ज्ञानचंद साहू, अध्यक्ष उपेंद्र साहू, उपाध्यक्ष कृष्णकांत साहू, महामंत्री वेद प्रकाश साहू, मंत्री विनय साहू, कोषाध्यक्ष दीपक साहू, सूचना मंत्री अरविंद साहू, विभव प्रकाश साहू, सक्रिय सदस्यों में रत्नेश साहू, आलोक साहू, मारकंडे साहू, अनिल साहू, संजय साहू, शिवानंद साहू, मनीष प्रकाश साहू, मीडिया प्रभारी उमेश साहू के अलावे सभासद राम मनोहर गाधी, विजयशंकर साहू, राजीव साहू, डा० राजेन्द्र साहू, नन्दलाल साहू, अजय साहू, हजार की संख्या में महिला पुरुषों व बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. अध्यक्षता नागेन्द्र साहू एवं सफल संचालन भू.पू. सैनिक शशिकांत साहू ने किया.

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_

Facebook: https://www.facebook.com/ballialivenews 

Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Website: https://ballialive.in/

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.

https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel