धरने के बाद रोजगार सेवकों को मिला एक माह का वेतन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबहर, बलिया. रोजगार सेवकों ने पिछले तीन महीने से अपने बकाया मानदेय को लेकर सोमवार के दिन ब्लॉक मुख्यालय पर वीडियो कक्ष के सामने संघ के जिला महामंत्री त्रिविक्रम नारायण देव पांडे के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया . इस दौरान रोजगार सेवकों का कहना है कि जनपद के विभिन्न ब्लाकों में रोजगार सेवकों के मानदेय का भुगतान हो रहा है केवल दुबहर ब्लॉक में ही हम लोगों का पिछले तीन महीने से मानदेय के नाम पर एक पैसे का भुगतान नहीं किया जा रहा है जिसके कारण हम लोगों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है .

रोजगार सेवकों ने एक सप्ताह पूर्व जनपद के उच्चाधिकारियों को पत्रक देकर अपने मानदेय भुगतान की मांग की थी लेकिन कोई उचित कार्रवाई ना होने के कारण दुबहर ब्लाक के रोजगार सेवकों को मजबूरन ब्लॉक मुख्यालय पर वीडियो कक्ष के सामने धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होना पड़ा . इस मौके पर मुख्य रुप से त्रिविक्रम पांडे शक्ति सिंह रणधीर सिंह सुनील सिंह नमो नारायण यादव नंदलाल यादव अमित प्रजापति सुनील यादव अंजू पांडे सलमा खातून रिंकू प्रजापति सुनील पांडे आदि लोग रहे .

इस संबंध में दुबहर के खंड विकास अधिकारी सचिन भारती ने बताया कि रोजगार सेवकों ने अपने-अपने गांव में एक भी मानव दिवस का सृजन नहीं किया है . ऐसे में इनके मानदेय के भुगतान में समस्या आ रही है, उच्च अधिकारियों की राय लेकर जो निर्देश प्राप्त होगा कार्यवाही की जाएगी .

हालांकि बाद में खंड विकास अधिकारी व रोजगार सेवकों के बीच आपसी समझौता हो गया और एक महीने का वेतन आज रिलीज हो गया. इसके बाद रोजगार सेवकों का धरना-प्रदर्शन समाप्त हुआ.