बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक और कर्मचारी एक जुलाई से विद्यालय जाएंगे, आ गया आदेश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के कक्षा 1 से 8 तक के शिक्षकों और कर्मचारियों को एक जुलाई 2021 से से आवश्यकतानुसार विद्यालय जाना होगा। इस संबंध में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को संबोधित पत्र जारी किया गया है। इस पत्र में कहा गया है कि शिक्षकों और कर्मचारियों को प्रशासनिक कार्य हेतु विद्यालय खोलने की अनुमति दी गई है।

पत्र में साफ किया गया है कि छात्र-छात्राओं को अगले आदेश तक विद्यालय नहीं जाना है, इस बारे में कोई फैसला आगे होगा। इस पत्र में लिखा गया है कि कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों का शत प्रतिशत नामांकन, नि:शुल्क पाठ्यपुस्तकों के वितरण के लिए शिक्षकों को स्कूल जाने की अनुमति दी जाती है।

इसके साथ ही परिषदीय स्कूलों में मिड-डे-मील की परिवर्तन लागत विद्यार्थियों और अभिभावकों के खाते में भेजने, ऑपरेशन कायाकल्प की गतिविधियों को पूरा कराने, पाठ्य पुस्तकों के वितरण, मिशन प्रेरणा के तहत ई-पाठशाला के संचालन, अन्य जिम्मेदारियों आदि कार्य समयबद्ध कराने के लिए ऐसा किया गया है।

अन्य मान्यता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों और कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए विद्यालय प्रबंध समिति को अधिकृत किया गया है।