नेता विपक्ष ने अपने विधानसभा क्षेत्र में साफ पानी के लिए आरओ प्लांट लगाने को लेकर मंत्री को लिखा पत्र

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. बांसडीह से समाजवादी पार्टी विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री को पत्र लिखा है. पत्र में चौधरी ने अपने विधानसभा क्षेत्र की चारों नगर पंचायतों बांसडीह, सहतवार, मनियर और रेवती के सभी वार्डो एवं नगर पंचायतों में स्थित स्वास्थ्य केन्द्रों में आरओ प्लांट लगाने की मांग रखी है.

नेता प्रतिपक्ष ने लिखा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में चार नगर पंचायतें हैं. संयोग से चारों घाघरा नदी के किनारे हैं और बिहार की सीमा से भी सटे हैं. घाघरा नदी का पानी प्रदूषित ज्यादा है और इस क्षेत्र में आर्सेनिक का प्रकोप अधिकतम है. नदियों के किनारे आर्सेनिक की अधिकता को शासन ने भी माना है. भू जल में आर्सेनिक के प्रभाव से लोगों को बीमारियों का सामना करना पड़ता है. वैसे भी देश इस समय महामारी से जूझ रहा है और दूषित जल पीने के कारण लोगो की जिंदगी खतरे में न पड़ जाए इसलिए जन जीवन को बचाने के खातिर यह कार्य आवश्यक है

 

 

नेता प्रतिपक्ष ने मांग किया कि नगर पंचायत क्षेत्र के सभी वार्डो एवं वहा स्थित अस्पतालों में आरओ प्लांट लगाने की कृपा करें ताकि लोग संक्रमित होने से बचें. कहा आपको विदित है कि आजकल प्रदूषण का ही दौर चल रहा है.

मीडिया को इस पत्र की जानकारी सपा के जिला प्रवक्ता सुशील कुमार पांडेय “कान्हजी” ने देते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष सैकड़ो लोग आर्सेनिक युक्त जल से संक्रमित होते है .अगर नेता प्रतिपक्ष के पत्र को संज्ञान लेते हुए सरकार ने सकारात्मक रुख दिखाया तो निश्चित ही जनपद के बहुत बड़े आबादी को संक्रमण के दुष्प्रभाव से बचाया जा सकता है.

हालांकि सपा नेता की इस चिट्ठी को स्थानीय भाजपा नेताओं ने खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि सपा नेता के पास कोई मुद्दा ही नहीं है। भाजपा नेताओं ने सवाल किया कि नेता विपक्ष को बताना चाहिए कि सपा के शासन में उन्होंने इन जगहों पर आरओ क्यों नहीं लगवाए.