ईद पर मांगी गई कोरोना के खात्मे और दुनिया की सलामती के लिए दुआएं

नगरा,बलिया. नगरा क्षेत्र में शुक्रवार को ईद-उल-फित्र का पर्व उत्साहपूर्वक मनाया गया। मुस्लिम समुदाय ने कोरोना के खात्मे व दुनिया की सलामती के लिए अल्लाह से दुआएं मांगी। पर्व पर लॉकडाउन के मद्देनजर शारीरिक दूरी के नियमों का अनुपालन सख्ती से किया गया। यही कारण रहा कि ईदगाह व मस्जिदों के बाहर भीड़ कम दिखी। अकीदतमंदों ने घरों में नमाज अदा की। एक-दूसरे को मुबारकबाद देने के लिए मोबाइल व सोशल मीडिया का सहारा लिया गया। इस बार कोरोना संकट के कारण ईद की रौनक चहुंओर फीकी नजर आई।

शुक्रवार को निर्धारित समय पर सुबह मस्जिदों में त्योहार की मान्यता कायम रखते हुए मात्र दो-चार की संख्या में मौलवियों ने ईद की नमाज अदा की जबकि ज्यादातर लोगों ने अपने-अपने घरों में ही नमाज अदा कर एक -दूसरे को ईद की बधाई दी।

नगर पंचायत सहित क्षेत्र के मस्जिदो, ईदगाहो पर सन्नाटा रहा। हिन्दू-मुस्लिम बंधुओं की ओर से एक- दूसरे के फोन से ही मुबारकबाद देने का क्रम चलता रहा। वहीं शहबान ग्रुप के चेयरमैन व बसपा नेता इश्तियाक अहमद, एमडी मो. इमरान, एनसीएस के प्रबन्धक मो. यूनुस, नफीस हाशमी, ओवैस असगर, इम्तियाज अहमद, निवर्तमान प्रमुख अनिल सिंह,पूर्व प्रधान काशीनाथ जायसवाल, एडवोकेट शफीक अहमद अब्दुल्लाह शाह, शिक्षक राज बहादुर सिंह अंशू, मौला बख्स आदि ने ईद पर एक दूसरे को मुबारकबाद दिया।

(नगरा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.