बलिया-शादी के लिए छुट्टी लेकर घर आया था सेना का जवान, दुर्घटना में मौत हो गई

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर, बलिया. सिकंदरपुर-मनियर मार्ग के बसारीखपुर चट्टी पर कार के असंतुलित होकर पेड़ से टकरा जाने से सेना के एक जवान की मौत हो गई, जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।


सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के खरीद निवासी शिवजी यादव का 25 वर्षीय पुत्र श्यामबाबू यादव का तिलक 20 मई तथा शादी 24 मई को निर्धारित है। श्याम बाबू ने 2013 में सेना जॉइन की थी। आजकल वह पंजाबमेंतैनात थे, 12 मई को वह अपनी शादी के लिए छुट्टी लेकर घर आए हुए थे।


वह अपने भतीजे उमेश यादव (25 वर्ष) पुत्र देवनाथ यादव के साथ गुरुवार की रात लगभग 11:00 बजे अपने किसी रिश्तेदारी से अपनी ही शादी का निमंत्रण पत्र देकर वापस घर लौट रहे थे। वह जैसे ही बसारीखपुर चट्टी के समीप पहुंचे कि कार असंतुलित होकर बबूल के पेड़ से टकरा गई, जिससे श्याम बाबू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उमेश गंभीर रूप से घायल हो गया।


मौके पर इकट्ठा लोगों ने तत्काल दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने श्याम बाबू को मृत घोषित कर दिया, जबकि उमेश यादव की गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टर ने उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


श्याम बाबू के पिता शिवजी यादव पीएसी से रिटायर हैं। उनके दो पुत्रों तथा दो पुत्रियां में श्याम बाबू छोटे पुत्र थे जिन्होंने 2013 में आर्मी जॉइन किया था। आसपास वालों की माने तो श्याम बाबू बहुत ही मृदुल स्वभाव के थे और शुरू से उनकी ख्वाहिश थी आर्मी ज्वाइन कर देश की सेवा करें। वह पहले ही प्रयास में आर्मी में भर्ती हो गये थे। अचानक श्याम बाबू के मौत से मां सुशीला देवी का रो- रो कर बुरा हाल है। परिजन बेसुध पड़े हुए हैं। वे समझ नहीं पा रहे हैं कि अचानक यह हो क्या गया।


श्याम बाबू की गुरुवार की देर रात दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के बाद शुक्रवार को दोपहर बाद बलिया से पोस्टमार्टम के बाद शव आते ही सिकंदरपुर गांधी इंटर कॉलेज के समीप सैनिक सेवा संस्थान के तत्वाधान में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दिया। इस दौरान उन्होंने बाइकों से दरौली स्थित घाट तक तिरंगा लहराते हुए तथा भारत माता की जय के नारों के साथ ले गए, जहां देर शाम श्याम बाबू पंचतत्व में विलीन हो गए।
(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)