रामगोविंद चौधरी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, जननायक विश्वविद्यालय स्थानांतरित नहीं करने की मांग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह,बलिया.नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि जन नायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय को वर्तमान स्थान से दूसरी जगह स्थानांतरित करने की कोशिश हो रही है लेकिन वह ऐसा होने नहीं देंगे. अब उन्होंने इस मामले को लेकर विश्वविद्याय के कुलाधिपति यानी महामहिम राज्यपाल को इस बारे में पत्र लिखा है और विश्वविद्यालय को शहीद स्मारक स्थल से स्थानांतरित न करने की अपील की है.

 

नेता प्रतिपक्ष ने अपने पत्र में कहा है कि शहीद स्मारक स्थल को सजाने और संवारने में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर ने अपना खून-पसीना एक कर दिया था. उस स्थान से उन्हें बेहद लगाव था इसी को ध्यान में रख कर उनके नाम पर बने विश्वविद्याय के लिए शहीद स्मारक को ही चुना गया. उन्होंने कहा है कि वह स्थान जिला मुख्यालय से भी नजदीक है जिससे छात्र/ छात्राओं को भी वहाँ जाने में सुविधा रहती है.

 

पत्र में काह गया कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के हाथों स्थापित और विकसित स्थान जनपद के लोगों के लिए किसी पवित्र स्थान के समान है, उससे छेड़-छाड़ बलिया के लोग बर्दाश्त नही करेंगे. इसीलिए विश्वविद्यालय को वर्तमान स्थान (शहीद स्मारक स्थल) पर ही पूर्ण विकसित किया जाए.

 

बताते चलें कि इस मामले में जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. कल्पलता पांडेय ने कहा है कि विश्वविद्यालय कहीं भी स्थानांतरित नहीं हो रहा है बल्कि इसका विस्तार करते हुए रसड़ा में एक परिसर खोला जाएगा. रसड़ा में जमीन मिलती है तो विश्वविद्यालय के दूसरे परिसर का निर्माण होने से विश्वविद्यालय का दायरा बढ़ेगा, आगे परिसर का उपयोग छात्राओं की शिक्षा के लिए किया जा सकेगा. उन्होंने हवाला दिया था कि मौजूदा स्थल पर बाढ़ के समय दिक्कतें आती हैं, ऐसे में रसड़ा में दूसरा परिसर बना तो इससे काम प्रभावित नहीं होगा.