कांग्रेस की नदी अधिकार यात्रा का बलिया में समापन, प्रियंका गांधी के निर्देश पर शुरू हुई थी यात्रा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबेछपरा, बलिया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश प्रयागराज से चली कांग्रेस की नदी अधिकार यात्रा मंगलवार को बलिया के मांझी पहुंची। इसके बाद यहां रामगढ़ ढाले पर एक सभा का आयोजन हुआ जिसमें कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष मनोज यादव यादव ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए।

 

मनोज यादव ने कहा कि राज्य में अगर कोइ पिछड़ा वर्ग, दलित वर्ग, शोषित वर्ग, वंचित वर्ग, सामान्य वर्ग यानी सभी वर्गों की आवाज उठा रहा है तो वह कांग्रेस है, कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो हर समय सबको साथ लेकर चलती है। इस पार्टी ने हर समय पर गरीबों की आवाज उठाने का काम किया है और आगे भी उठाती रहेगी।

 

इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देवेंद्र निषाद ने कहा कि नदी अधिकार यात्रा का उद्देश्य निषाद समाज के लोगों को उनका अधिकार दिलाना ही नहीं बल्कि पूरे समाज का उत्थान करना है। इसीलिए प्रयागराज से 500 किमी की दूरी तय कर गंगा के किनारे बसे गांवों के साथ-साथ अन्य गांव के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। यह यात्रा मांझी तक आज पहुंच गयी है, जिसके समापन के बाद रामगढ़ में सभा का आयोजन किया गया है।

 

देवेंद्र निषाद ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि इस सरकार ने निषाद समाज को छला है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज के बसवार गांव में निषाद परिवारों का पुलिस ने उत्पीड़न किया, उनकी जीविका के साधन नाव को तोड़ डाला लेकिन सरकार चुपचाप देखती रही। इस मौके पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश पांडेय, बसंत कुमार सिन्हा, रामसेवक पांडे, संजय पांडे, सीबी मिश्रा, गुप्तेश्वर मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

(दुबेछपरा से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)