पंचायत चुनाव के लिए बूथ बदलने पर विवाद, ग्रामीणों ने एसडीएम बैरिया को सौंपा पत्रक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. मुरली छपरा ब्लाक के ग्राम पंचायत शिवपुर कपूर दीयर में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बूथ संख्या 45 व 46 का मतदेय स्थल प्राथमिक विद्यालय गडरिया बिंद का टोला कर दिया गया है. इसे लेकिर अब विवाद खड़ा हो गया है. ग्राम पंचायत वार्ड नंबर 12 व 13 के मतदाता साजिश के तहत नया मतदेय स्थल सृजित करने का आरोप लगा रहे हैं. ग्रामीणों को आशंका है कि वहां पर गड़बड़ियां की जा सकती हैं.

 

शुक्रवार को उप जिलाधिकारी बैरिया को दिए गए पत्रक में अंजनी कुमार, संजय साहू, योगेंद्र रजक समेत एक दर्जन लोगों ने आरोप लगाया कि यह बूथ बनाने में मानक की भी अनदेखी की गई है. उस प्राथमिक विद्यालय तक जाने के लिए कोई रास्ता ही नहीं है. अगर कहीं मतदान के दिन पानी बरस गया तो फिर मतदाता वहां पहुंच ही नहीं पाएंगे. विद्यालय से कम से कम 100 मीटर दूर रास्ता है. वहां से पैदल व सकरी गलियों से होकर जाना पड़ेगा. फिर विद्यालय पर वर्तमान समय में पेयजल की भी कोई व्यवस्था नहीं है. वहां बूथ कैप्चरिंग व भ्रष्टाचार की आशंका है.

 

आरोप यह भी था कि यह विद्यालय कुछ स्थानीय लोगों के घरों से जुड़े हुए स्थान पर है. इन ग्रामीणों ने बताया कि इसके पूर्व में बीच रोड के बगल में स्थित प्राथमिक विद्यालय शिवपुर कपूर दीयर नंबर 1 उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवपुर कपूर दीयर में मतदान केंद्र बनता रहा है. इस बार भी दो बूथों को छोड़कर शेष वहीं पर है. पहले कभी कोई विवाद बूथ पर नहीं हुआ है.

 

ग्रामीणों ने पूर्व की भांति ही दोनों विद्यालयों में से किसी पर मतदान केंद्र बनाने की मांग भी की है. उप जिलाधिकारी बैरिया प्रशांत नायक ने पत्रक लेकर वहां तुरंत राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को भेजकर जांच रिपोर्ट मंगा कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.