बैरिया के पीएन इंटर कॉलेज की लापरवाही से सैकड़ों छात्र-छात्राओं को नहीं मिली छात्रवृत्ति

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. पी एन इंटर कॉलेज दुबे छपरा के कक्षा 6 से बारहवीं तक के सैकड़ों छात्र-छात्राएं इस सत्र में छात्रवृत्ति सुविधा से वंचित रह गए हैं. समाज कल्याण विभाग द्वारा छात्रवृत्ति के लिए पोर्टल पर डाटा फीड कराने का निर्देश जारी किए जाने के बाद भी इस विद्यालय का डाटा पोर्टल पर फीड नहीं कराया गया. उधर अन्य विद्यालयों के छात्रों की छात्रवृत्ति उनके खाते में आना शुरू हो गई है. यहां के छात्रों के खाते में छात्रवृत्ति नहीं आने पर वह विद्यालय में संपर्क कर रहे हैं और प्रधानाचार्य टालमटोल कर रहे हैं.

 

निराश छात्रों का आरोप है कि पहले तो जाति, आय, निवास आदि प्रमाण पत्रों के साथ ऑनलाइन आवेदन में लगभग ढाई सौ रुपए खर्च हुए. उसके बाद डाटा एंट्री के लिए छात्रवृत्ति का आवेदन करने वाले छात्रों ने प्रधानाचार्य के निर्देश पर प्रति छात्र ₹50 जमा भी किया ताकि डाटा एंट्री हो सके. प्रिंसिपल के दफ्तर में बार-बार दौड़ कर निराश छात्रों ने इस संदर्भ में क्षेत्र के कांग्रेसी नेता वह इंटक जिलाध्यक्ष विनोद सिंह से शिकायत की.

 

विनोद सिंह ने इस संदर्भ में जब समाज कल्याण अधिकारी से बात की तो बताया गया कि पीएन इंटर कॉलेज का डाटा एंट्री किया ही नहीं गया है ऐसे में हम क्या कर सकते हैं. तीन-तीन बार मौका दिया गया, यह विद्यालय की लापरवाही है.

 

बता दें कि बैरिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह भी पी एन इंटर कॉलेज दुबे छपरा के ही शिक्षक हैं. उनके विधायक रहते हुए भी उनके ही कॉलेज के छात्र-छात्रा छात्रवृत्ति से वंचित हो रहे हैं. इस मामले की जानकारी विधायक सुरेंद्र सिंह को हुई तो उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो यह अक्षम्य गलती है. मैं छात्रों की छात्रवृत्ति दिलाने का प्रयास करूंगा और जांच में प्रधानाचार्य दोषी पाए गए तो उन पर कार्यवाही तय है.

 

उधर इस बाबत इंटक जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने जिला अधिकारी बलिया व उप जिलाधिकारी बैरिया को पत्र देकर जांच व छात्रवृत्ति भुगतान की मांग की है. समय रहते ऐसा नहीं किए जाने पर पीएन इंटर कॉलेज, दुबे छपरा परिसर व बैरिया तहसील परिसर में छात्रों को लेकर धरना प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)