कुशवाहा गाजीपुरी के गजल संग्रह का विमोचन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्रयागराज,  हिन्दुस्तानी एकेडमी सभागार में रविवार को शिवदरश कुशवाहा उर्फ़ “कुशवाहा गाजीपुरी” के ग़ज़ल संग्रह “बगीचा ग़ज़लों का” पुस्तक का विमोचन हुआ.

 

आकाशवाणी प्रयागराज के सहायक निदेशक डॉ. लोकेश शुक्ल और न्यायमूर्ति (रिटा.) सुरेन्द्र सिंह जी ने इस ग़ज़ल संग्रह का विमोचन किया. कुशवाहा गाजीपुरी का गज़ल संग्रह उनकी 101 ग़ज़लों का गुलदस्ता है, जिसमें उन्होंने जिंदगी के तमाम अनुभवों को शब्दों में पिरोया है. उन्होंने इन ग़ज़लों को बहुत ही आसान भाषा में लिखा है.

 

डाo लोकेश शुक्ल और श्री सुरेन्द्र सिंह जी ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तत्पश्चात कुशवाहा गाजीपुरी की धर्मपत्नी रमावती देवी जी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर डाo लोकेश शुक्ल जी ने कहा कि कुशवाहा गाजीपुरी अत्यंत ऊर्जा से भरे हैं . मंच पर उपस्थित पूर्व न्यायमूर्ति मा० सुरेन्द्र सिंह जी ने कहा की कुशवाहा गाजीपुरी अद्भुत प्रतिभा के धनी हैं और किसी भी मुद्दे पर देखते ही देखते ग़ज़ल बना देते हैं.

 

पुस्तक विमोचन के बाद कवि सम्मेलन और मुशायरा का भी आयोजन हुआ जिसमें रुस्तम इलाहाबादी , नीलिमा मिश्रा , वंदना शुक्ला, राजिया सुल्तान ,मेहबूब जहानागंजी , सेलाल इलाहाबादी,फरमुद इलाहाबादी, मोहन लाल यादव राजकुमार श्रीवास्तव, एवं नंदिता अदावल आदि कवि व कवयित्रियां शामिल हुए. इस मौके धीरेंद्र नाथ श्रीवास्तव, ब्रजभूषण शुक्ल, रामदरश मौर्य, सुबोध श्रीवास्तव, रोहित जायसवाल आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम का आयोजन मैत्रेयी साहित्यिक, सांस्कृतिक और सामाजिक संस्था के अंतर्गत किया गया.