टीडी कॉलेज के छात्रों ने परीक्षा और मार्कशीट के लिए भीख मांग कर जुटाए रुपए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह,बलिया. टीडी कॉलेज के छात्रसंघ भवन में छात्रों की बैठक हुई जिसमें फैसला किया गया कि भिक्षा मांग कर पैसे इकट्ठा किये जाएंगे और छात्रों के तरफ से कुलपति और कुलसचिव को चंदा के रूप में सौंपा जाएगा.

इस बैठक में शामिल छात्र नेताओं का कहना था कि विश्वविद्यालय की तरफ से पिछले दिनों स्नातक प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं को कोरोना महामारी की वजह से प्रोन्नत करने का आश्वासन दिया गया था. अब परिणाम सामने आया है तो ज्यादातर छात्र-छात्राएं निराश हैं क्योंकि प्रोन्नत किए छात्र-छात्राओं के रिजल्ट में अंकों की कमी के साथ उन्हें फेल, अनुपस्थित या बैक दिखा दिया गया है. छात्रों का आरोप है कि छात्रों को पास करने के लिए विद्यार्थियों से विश्वविद्यालय द्वारा मनमाने तरीके से धन उगाही की जा रही है.

छात्र नेता अतुल कुमार पाण्डेय व महामंत्री अमित सिंह छोटू का कहना है कि इन सभी समस्याओं को लेकर पिछले दिनों विश्वविद्यालय प्रशासन से बात की गई थी तब विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना था कि विश्वविद्यालय के पास परीक्षा कराने या अंकपत्र देने के लिए धन नहीं है. ऐसे में अगर छात्रों से रुपए नहीं लेंगे तो विश्वविद्यालय नहीं चल पाएगा.

इसी स्थिति पर चर्चा के लिए टीडी कॉलेज के छात्रों ने बैठक की जिसमें छात्र नेताओं का कहना था कि छात्रों के पास इतना धन नहीं है कि वह विश्वविद्यालय का खर्च चला सकें इसीलिए फैसला किया गया है कि वह भीख मांग कर जितना इकट्ठा हो सकता है उतनी रकम कुलपति और कुलसचिव को चंदा के रूप में सौंपेंगे.

छात्रों ने इसकी शुरुआत आज शनिवार को टीडी कालेज प्रांगण में छात्र-छात्राओं से भिक्षा मांग कर दी. छात्र नेता अतुल कुमार पाण्डेय ने बताया कि इस क्रम में सभी कोचिंग, महाविद्यालयों में जाकर छात्रों से भिक्षा मांग धनराशि इकट्ठा करेंगे और विश्वविद्यालय प्रशासन को देंगे. इस मौके पर मनीष दुबे मनन ,प्रवीण सिंह, अंकित मिश्रा, अभिषेक पाण्डेय, मंजूर आलम, अनुभव सिंह, अंकुर गुप्ता , सौरभ पाण्डेय, निर्मल सिंह, हिमांशु सिंह, राज शर्मा, आशुतोष सिंह , तेज प्रताप, यशवर्द्धन सिंह सहित सैकड़ों छात्र मौजूद रहे.

(बलिया से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)