नगरा में लोन देने के नाम पर साधन सहकारी समिति के सचिव से ठगी, करीब 8 लाख रुपए की चपत लगी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नगरा, बलिया. साधन सहकारी समिति के सचिव हरेंद्र सिंह को ऑनलाइन ठगी करने वाले जालसाजों ने करीब 8 लाख रुपए का चूना लगा दिया। कहां तो वह लोन लेने चले थे लेकिन अब उनकी अपनी मेहनत की कमाई भी हाथ से चली गई। जालसाज ने धोखाधड़ी कर लोन स्वीकृत करने के नाम पर 7 लाख 95 हजार रुपए उनसे ठग लिए।

 

पीड़ित हरेंद्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात जालसाज के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरु कर दी है। नगरा थाना क्षेत्र के तियरा निवासी हरेंद्र सिंह साधन सहकारी समिति के सचिव हैं। उनके मोबाइल फोन पर किसी जालसाज ने फोन करके 16 लाख रुपए लोन स्वीकृत कराने का लालच दिया। लोन के लिए फाइल तैयार कराने हेतु उसने 80 हजार रुपए की मांग की। जालसाज ने उन्हें झांसा दिया कि पहली किश्त के रुप में पांच लाख रुपए दिए जाएंगें और 1.60 लाख बीमा की धनराशि से ही लोन की इतनी ही रकम चुकता हो जाएगी।

 

हरेंद्र सिंह इस झांसे में आ गए और 80 हजार रुपए जालसाज के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसी बीच जालसाज ने उनसे आधार कार्ड, पैन कार्ड व खाता नंबर भी मांग लिया। इसके बाद जालसाज लगातार पैसा मांगता रहा। हरेंद्र सिंह अलग-अलग तारीखों में अपने बैंक खातों से ऑनलाइन ट्रांसफर करते रहे।  इस तरह उन्होने 7.95 लाख रुपए जालसाज के खाते में भेज दिए। बार-बार पैसे की डिमांड से हरेंद्र सिंह का माथा ठनका और तब उन्हें एहसास हुआ कि वह धोखाधड़ी के शिकार हो गए हैं।

 

फिलहाल उनकी शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। पुलिस ने अज्ञात जालसाज के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

(नगरा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)