रजमलपुर में ग्रामीणों के बीच पहुंचे कमिश्नर, रसड़ा की सड़कों पर घूम कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया

बलिया। जिले के नोडल अधिकारी व कमिश्नर विजय विश्वास पंत रविवार को रसड़ा तहसील क्षेत्र के रजमलपुर उर्फ नवपूरा गांव में पहुंचे. उन्होंने राशन वितरण, पोषाहार वितरण, पेंशन, शौचालय व आवास योजना जैसी लाभकारी सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन और स्वच्छता से जुड़े कार्यों का सत्यापन ग्रामीणों से पूछ कर किया.

विशेष संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा के अंतर्गत की जा रही कार्यवाही की भी जानकारी ली. ग्रामीणों से चर्चा के दौरान कोरोना वायरस से बचाव के मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टेंस व अन्य तरीके भी समझाते रहे.

मंडलायुक्त से ग्रामीणों ने कुछ समस्याएं भी बताई, जिसका निस्तारण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया. कुछ लोगों ने आवास, सड़क व नाली निर्माण से संबंधित शिकायत की, जिस पर बीडीओ व पंचायत सचिव को कड़े निर्देश दिए. कहा कि गांव में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान होना चाहिए. उन्होंने ग्राम प्रधान से कहा कि गांव में सड़क या नाली निर्माण में अगर कहीं कोई विवाद है तो गांव वालों के साथ आपसी समन्वय बनाकर उसे कराएं. ऐसे विवादित मामलों का निपटारा करने की जिम्मेदारी उन्होंने एसडीएम को सौंपी और हफ्ते भर में रिपोर्ट देने को कहा. वे गांव में पैदल भ्रमण कर कई लोगों से मिले और बातचीत कर योजनाओं से जुड़ी जानकारी ली.

गन्दगी का अंबार देख भड़क, ईओ को लगाई फटकार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने रविवार को आदर्श नगरपालिका रसड़ा की सड़कों पर घूम कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने स्टेशन रोड और मिशन रोड होते हुए वार्ड नंबर-3 व 15 का दौरा किया. मौलाना रोड पुल के पास पड़े कचरे के अंबार को देखकर वह भड़क उठे और अधिशासी अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई.

कहा कि यहां का कचरा एक हफ्ते के अंदर एकदम साफ हो जाना चाहिए. अखनपूरा में कूड़ा डंपिंग ग्राउंड को भी देखा. वहां से वार्ड नंबर-1 दलित बस्ती पहुंचे, जहां लोगों ने तरह-तरह समस्याओं से अवगत कराया. इस पर उन्होंने नगरपालिका के ईओ व कर्मचारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द लोगों की समस्या का निदान किया जाए. जलजमाव को लेकर उन्होंने निर्देश दिया कि इस समस्या का भी निदान प्राथमिकता के आधार पर कराएं. तत्काल यहां दवा का छिड़काव कराया जाए. पूरे भ्रमण के दौरान वे लोगों से अपील करते रहे कि मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें और सोशल डिस्टेंस हमेशा बनाए रखें. सभी के लिए इस समय कोविड-19 से बचाव पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. इस दौरान एडीएम रामआसरे, एसडीएम मोतीलाल यादव, एपीओ मनरेगा राजेश यादव समेत अन्य सम्बंधित अधिकारी-कर्मचारी थे.