अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन कोरोना का ‘ग्रहण’, बलिया में 20 नए पॉजिटिव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन कोरोना का ‘ग्रहण’ लगा. रविवार को एक साथ कोरोना के 20 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई. जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. सभी नए मरीजों को एल-1 अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है. रविवार को नए कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि होने से जिले में कुल मरीजों की संख्या अब 90 पहुंच गई है. इसके पहले जिले में कुल 70 पॉजिटिव केस थे. इसमे से 59 स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. उन्हें घरेलू एकान्तवास पर रहने की सलाह दी गई है. अब 31 एक्टिव मरीज हैं.


सीएमओ की ओर से जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन में रविवार को आई रिपोर्ट में एक ही परिवार के चार लोग पॉजिटिव बताए गए. इसकी पुष्टि जिला महामारी रोग प्रभारी डा. जियाउल हुदा ने दी. नये मरीजों में एक जिला महिला अस्पताल का फार्मासिस्ट, बेलहरी ब्लाक में एक,पंदह ब्लाक में तीन, बैरिया ब्लाक में एक,रसड़ा ब्लाक में एक, दुबहड़ ब्लाक में एक और बेरूआरबारी ब्लाक में दो संक्रमित मिले हैं. इसके पूर्व जनपद के विकासखंड पंदह के पनिचा गांव में एक, विकासखंड बेलहरी में दो, दुबहड़ विकासखंड के घघरौली में एक, बेरूरबारी ब्लाक के शिवपुर में एक, बासडीहरोड थाना क्षेत्र के नगर से सटे तीखमपुर (परिखरा मौजा) में एक ही परिवार के चार एवं शंकरपुर गांव में एक मरीज पॉजिटिव मिला है. परिखरा व शंकरपुर में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से हुआ है, जिन्हें स्वास्थ्य टीम एंबुलेंस से लेकर बसंतपुर एल वन अस्पताल में ले जाने की तैयारी में लगा हुआ है.

परिखरा व शंकरपुर में मिले पांच पॉजिटिव मरीजों के घर का एक व्यक्ति पूर्व में कोरोना संक्रमित पाया गया था, जिन्हें स्वास्थ्य टीम एंबुलेंस से लेकर बसंतपुर एल-1 अस्पताल में ले जाने की तैयारी में जुट गई है. आज मिले 10 नए संक्रमितों में दो माहिलाएं हैं. उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 3715 लोगों की सैम्पलिंग हो चुकी है. अभी 245 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. बाहर से आए कोरोना संक्रमितों के घर वालों के भी कोरोना की चपेट में आने से जिला प्रशासन के सामने इसे रोकना चुनौती बन गई है. अब हॉटस्पाट की संख्या बढ़कर 46 हो जाएगी. हॉटस्पॉट में मजिस्ट्रेट की तैनाती करते हुए इन इलाकों को सील करने का निर्देश दिया गया है.