हाई स्कूल परीक्षा के अंतिम दिन तीन फर्जी परीक्षार्थी पुलिस के हवाले

  • अब तक 3 दर्जन लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत

बांसडीह : बोर्ड परीक्षा में नकल और फर्जी दस्तवेजों से दूसरों की परीक्षा देने यह सिलसिला थम नहीं रहा है. हाईस्कूल की परीक्षा के अंतिम दिन शनिवार को तीन युवकों को दूसरों की परीक्षा देते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट /तहसीलदार गुलाबचंद्रा ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

सेक्टर मजिस्ट्रेट के अनुसार गोपनीय सूचना मिली कि सहतवार थाने के अंतर्गत केदारनाथ चौधरी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोलकला में कुछ युवक दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे हैं.

ज़ोनल मजिस्ट्रेट/एसडीएम के निर्देश पर केंद्र पर छापा मारने पर पाया गया कि 5 से 6 संदिग्ध परीक्षार्थी हैं. उनके फ़ोटो ऐडमिट कार्ड के फोटो से नहीं मिल रहे हैं. उनके पास पहचान के लिए आधार कार्ड भी नहीं था.

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उनमें से 3 को परीक्षा के बाद पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया. उनमें से 2 फ़र्जी परीक्षार्थियों ने गुनाह क़बूल कर लिए हैं. उनमें एक सुनील कुमार यादव निवासी बसन्तपुर थाना सुखपुरा बुआ के लड़के अग्निवेश यादव रोल(92272432) की जगह परीक्षा दे रहा था.

दूसरा कामेश्वर सिंह निवासी चौबेपुर छेड़ी थाना रेवती तहसील बैरिया अपने चाचा के लड़के अमित सिंह अनुक्रमांक (2237105) पर परीक्षा देते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट ने पकड़ा है.

 

 

एक के संबंध में अभी संदिग्ध होने पर उसके दिये गए पते से पहचान की जा रही है. तहसीलदार बांसडीह की ओर से आठ लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करने की कार्यवाही की जा रही है.

तहसीलदार की छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया है. ज़ोनल मजिस्ट्रेट दुष्यंत कुमार मौर्य एवं तहसीलदार मजिस्ट्रेट बांसडीह की कार्रवाई से नकल माफियाओं के हौसले पस्त हो गए हैं. कई मुन्नाभाई जेल में हैं. अब तक 3 दर्जन लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया जा चुका है.

Click Here To Open/Close