अधिकारियों की मुखबिरी में लगा स्कूल चपरासी पुलिस के हवाले

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • सुखुपुरा स्कूल प्रबंधक के घर लिखी जा रही थी परीक्षा की कॉपी
  • अपने भाई की जगह बोर्ड परीक्षा में शामिल युवक को दबोचा

बांसडीह : सुखपुरा थाना क्षेत्र के सुखपुरा पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक के घर यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखने की शिकायत तहसीलदार बांसडीह गुलाब चंद्रा ने उच्चाधिकारियों से की है.

केंद्र पर जाने वाले अधिकारियों की मुखबीरी कर रहे चपरासी को पकड़ तहसीलदार ने सुखपुरा थाने के हवाले किया. प्रबंधक और चपरासी के खिलाफ नकल में सहयोग करने का मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, एक केंद्र पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा युवक भी पकड़ा गया.

तहसीलदार ने थाने में दिये आवेदन में कहा है कि सुखपुरा पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक के घर यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखे जाने की शिकायत मिली थी. शनिवार की सुबह 10.12 बजे संबंधित केंद्र का निरीक्षण करने गये.

जब 10 मिनट बाद लौट रहे थे, तो सुखपुरा चौराहे के पास पान की गुमटी के सामने एक व्यक्ति संदिग्ध हाल में किसी से मोबाइल पर बात कर रहा था. तहसीलदार ने रुककर पूछताछ की, तो बताया कि उसका नाम बिस्कुट यादव है.

 

वह सुखपुरा पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में चपरासी है. स्कूल के प्रबंधक राजकुमार शुक्ल ने अपना मोबाइल और सिम देकर उसे यहां भेजा है. सेक्टर मजिस्ट्रेट के वहां से स्कूल की तरफ जाने पर सूचना देने को कहा गया था.

उसने तहसीलदार के केंद्र की ओर जाने की सूचना प्रबंधक को देने की बात भी स्वीकार की. तहसीलदार ने मोबाइल कब्जे में लेते हुए उसे साथ चल रहे होमगार्ड जवानों की मदद से गाड़ी में बिठाया और सुखपुरा थाने के सुपुर्द कर दिया.

 

 

उधर, नारायणपुर स्थित शुभनारायण सिंह इंटर कॉलेज में हाइस्कूल की परीक्षा के दौरान अपने भाई की जगह परीक्षा दे रहा युवक पकड़ा गया. स्टेटिक मजिस्ट्रेट विकास सिंह ने संदेह होने पर उसे पकड़ा.

 

 

पकड़ा गया युवक बिहार के बक्सर जिले के लीलाधरपुर निवासी मनजी चौधरी है. वह अपने भाई विक्की चौधरी की जगह पर परीक्षा दे रहा था. बोर्ड परीक्षा की शुचिता को लेकर एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य ने कई केंद्रों का निरीक्षण किया. साथ ही कंट्रोल रूम भी देखा.