दुबहर ब्लाक के डवाकरा हॉल में सखी सहेली योजना का प्रशिक्षण शुरू

  • प्रशिक्षण के प्रथम बैच में 30 किशोरियां हैं शामिल

दुबहर : ब्लॉक मुख्यालय की डवाकरा हॉल में बाल विकास विभाग द्वारा प्रथम बैच के 30 किशोरियों का सखी सहेली योजना के तहत तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हुआ. इसके तहत किशोरियों को विभिन्न जरूरी जानकारियां दी गईं.

 

 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर के अधीक्षक शैलेश कुमार सिंह ने कहा कि किशोरियों को समय-समय पर आयरन की गोली जरूर खानी चाहिए. साथ ही, उनमें होने वाले बदलाव और उनकी समस्याओं के निदान की जानकारी दी.

उन्होंने सरकार द्वारा किशोरियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी बताया. प्रभारी बाल विकास परियोजना अधिकारी नीलम राय ने किशोरियों को पोषण के संबंध में जानकारी दी.

 

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सीडीपीओ ने कहा कि लापरवाही के कारण भी किशोरियों में अनेक प्रकार के रोग पैदा हो जाते हैं. इसका हमेशा ख्याल रखना चाहिए क्योंकि सावधानी ही बचाव है.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए दुबहर के खंड विकास अधिकारी दिनेश सिंह ने कहा कि यह प्रशिक्षण किशोरियों को जागरूक करने के लिए चलाया जा रहा है. उन्हें जानकारी के अभाव में कोई असुविधा ना हो.

 

 

इस मौके पर पूनम यादव, सुनयना गुप्ता, रेनू कुमारी, पूजा कुमारी, नेहा, कंचन, आरती सहित अनेक लोग उपस्थित थे. संचालन दुबहर के प्रभारी सीडीपीओ नीलम राय ने किया.