बाकी किसानों का डाटा 28 फरवरी तक अपलोड कर लें एलडीएम: डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • किसान दिवस पर खराब नलकूपों को तत्काल ठीक करा लेने के लिए कहा डीएम ने

बलिया : सरकार के निर्देशानुसार डीएम श्रीहरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में किसान दिवस आयोजित किया गया. इसका आयोजन हर बुधवार को होना तय हुआ है.

जिलाधिकारी ने बीमा कंपनी के पोर्टल पर बाकी किसानों का डाटा 28 फरवरी तक अपलोड कर लेने का निर्देश एलडीएम को दिया. साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारी को जर्जर तार शीघ्र ठीक करा लेने के लिए कहा.

शाही ने एलडीएम से किसान क्रेडिट कार्ड कैम्प के जरिये 28 फरवरी तक बनाने के लिये कहा. किसान दिवस में मुन्ना यादव की बीमित भैंस का प्रार्थना पत्र निस्तारित नहीं होने का पता चला. इसे अगली बैठक से पहले करने का निर्देश दिया.

 

 

सुरहा ताल के क्षेत्र में बाढ़ से खरीफ की बुवाई न होने पर क्षतिपूर्ति के आकलन के लिये राजस्व विभाग, एसडीएम सदर और एसडीएम बांसडीह को पत्र लिखकर कार्यवाही का निर्देश दिया.

जिलाधिकारी ने चौरा कथरिया, सोहाव और डुमरिया में यूरिया तत्काल आपूर्ति कराने कहा. योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों की सूची अगली बैठक में मुहैया कराने के निर्देश दिये.

वहीं, खराब नलकूप को तत्काल ठीक कराने के लिए कहा. विकास खंड गड़वार के अंतर्गत ग्राम पंचायत शाहपुर में 6 से 7 हेक्टेयर जमीन जल निकास की व्यवस्था न होने के कारण फसल नष्ट हो रही है.

इसका निराकरण एसडीएम सदर और बीडीओ गड़वार को संयुक्त निरीक्षण कर अवगत कराने को कहा. बैठक में सीडीओ बद्री नाथ सिंह, जिला कृषि अधिकारी और किसान उपस्थित थे.